comscore बटन-लेस स्मार्टफोन हो सकता है Google का अपकमिंग Pixel 4 | BGR India
News

बटन-लेस स्मार्टफोन हो सकता है Google का अपकमिंग Pixel 4

Google अपकमिंग Pixel 4 में फिजिकल वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन की जगह कैपेसिटिव टच बटन दे सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन सेल्फी कैमरे के लिए पंच होल डिस्प्ले भी दी जा सकती है।

google-pixel-4-xl-design-slashleak

शीर्ष टेक कंपनी Google ने मिड रेंज में Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने के बाद Google अब अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 4 लॉन्च करने की तैयारी में है। Google के इस अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 4 से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Google का अपकमिंग फ्लैगशिप Pixel 4 स्मार्टफोन बटन लैस स्मार्टफोन हो सकता है। Front Page Tech, की रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग Pixel 4 स्मार्टफोन में को भी बटन नहीं होंगे और इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के लिए पंच होल डिस्प्ले दी जा सका सकती है। रिपोर्ट में दावा किया गयाहै कि Google फिजिकल वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन की जगह कैपेसिटिव टच की अपने स्मार्टफोन में दे सकता है।

कुछ दिनों पहले कुछ टिपस्टर ने Google Pixel 4 की पंच होल डिस्प्ले वाली फोटो रिलीज किया था जिसमें ड्यूल फ्रंट कैमरा और ड्यूल स्टीरियो स्पीकर दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के रेंडर कट-आउट में फिंगरप्रिंट भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसका मतलब ये लगाया जा रहा है कि गूगल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दे सकती है। फोन के फ्रंट की बात करें तो इसमें अल्ट्रा थिन बैजल के साथ डिस्प्ले दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन के अपर और लोवर बैजल में ड्यूल फ्रंट फेसिंग स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। इनके अलावा इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा इंफॉर्मेशन सामने नहीं आई है।

वहीं कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Pixel 4 स्मार्टफोन को कोडनेम ‘Coral’ और वहीं बड़ी डिस्प्ले वाले Pixel 4 XL को ‘Flame’ कोडनेम से स्पॉट किया गया है। इसके साथ ही एक और डिवाइस को कोडनेम ‘Needlefish’ से भी स्पॉट किया गया है, लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये तीसरा स्मार्टफोन बिना बटन वाली डिवाइस हो सकता है।

बता दें कि Google Pixel 4 स्मार्टफोन Geekbench पर लिस्ट हो चुका है। ये स्मार्टफोन Qualcomm का Snapdragon 855 chipset से लेस होगा जो कि Qualcomm का लीडिंग प्रोसेसर है। ये भी माना जा रहा है कि Google के अपकमिंग डिवाइसेस 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: May 24, 2019 12:42 PM IST