comscore Nokia 5.2 स्मार्टफोन की हेंड्स-ऑन फोटोज सामने आई, बजट सेगमेंट में Xiaomi और Realme से होगी टक्कर | BGR India Hindi
News

Nokia 5.2 स्मार्टफोन की हेंड्स-ऑन फोटोज सामने आई, बजट सेगमेंट में Xiaomi और Realme से होगी टक्कर

Nokia स्पेन में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में 23 फरवरी को अपना इवेंट होस्ट करेगी। इस दौरान कंपनी तीन स्मार्टफोन Nokia 5.2, Nokia 8.2 और Nokia 1.3 लॉन्च करेगी। Nokia 5.2 mस्मार्टफोन की कीमत $180 (करीब 12,900 रुपये) के (Nokia 5.2 Price in India) आस-पास हो सकती है।

Nokia 5.2 Captain America Evleaks

Photo: Evan Blass/Twitter


Nokia स्पेन में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में 23 फरवरी को अपना इवेंट होस्ट करेगी। इस दौरान कंपनी तीन स्मार्टफोन Nokia 5.2, Nokia 8.2 और Nokia 1.3 लॉन्च करेगी। खबरें हैं कि इन स्मार्टफोन में कंपनी कई सारे नए फीचर्स एड कर सकती है। अब कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 5.2 की हेंड्स ऑन तस्वीरें सामने आई हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को कैप्टन अमेरिका (Captain America) कोडनेम दिया है। Nokia 5.2 mस्मार्टफोन की कीमत $180 (करीब 12,900 रुपये) के (Nokia 5.2 Price in India) आस-पास हो सकती है। बजट सेगमेंट में Nokia के इस फोन की सीधी टक्कर Xiaomi और Realme के स्मार्टफोन से होगी।


नोकिया के इस स्मार्टफोन के रेंडर्स पहले Evan Blass ने ट्विटर पर शेयर किए थे। Nokia 5.2 स्मार्टफोन की इन लीक फोटो से सामने आई डीटेल्स के मुताबिक फ्रंट में कंपनी ने ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी है। इस फोन का फ्रंट डिजाइन Nokia 7.2. की तरह ही है। फोन में सेल्फी कैमरा के ठीक ऊपर इयरपीस स्पीकर दिया गया है। नोकिया का यह स्मार्टफोन मैटल बैक डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है।

Nokia 7.2 स्मार्टफोन में HMD Global ने ग्लास बैक फिनिश दिया था। यह डिजाइन इस स्मार्टफोन को मिड-रेंज सेगमेंट में बेस्ट लूकिंग डिवाइस बनाता है। इसके साथ हीअपकमिंग Nokia 5.2 के बैक में सर्कूलर कैमरा कटआउट देखने को मिला है। इस कैमरा सेटअप के ठीक बीच में कंपनी ने LED फ्लैश दिया है। इस कैमरा मॉड्यूल में चार कैमरा सेंसर दिए गए हैं। इसके साथ ही कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Nokia 5.2 स्मार्टफोन के दाई ओर पावर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर दिए गए हैं। इसके साथ ही इस फोन के बाई को Google Assistant के लिए डेडिकेटेड बटन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस फोन के बॉटम में USB चार्जिंग पोर्ट दिया जाएगा। हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि इस फोन USB Type-C चार्जिंग फोर्ट होगा या फिर microUSB पोर्ट दिया जाएगा। इसके साथ ही लीक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह फोन 6GB RAM और 64GB इंटरनेल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 3, 2020 11:29 AM IST