comscore Happy holidays 2019: Christmas के सेलिब्रेशन में Google ने इस अंदाज में बनाया Doodle | BGR India Hindi
News

Happy holidays 2019: Merry Christmas के सेलिब्रेशन में Google ने इस अंदाज में बनाया Doodle

Google ने क्रिसमस (Christmas 2019) में हॉलिडे चियर्स करने के लिए एक शानदार डूडल बनाया है। आज 25 दिसंबर है और भारत समेत कई देशों में क्रिसमस सेलिब्रेट किया जा रहा है। गूगल अक्सर किसी खास दिन को अपना डूडल बनाकर समर्पित करता है। क्रिसमस सीजन को हॉलिडे सीजन या फेस्टिवल सीजन भी कहा जाता है।

  • Published: December 25, 2019 11:21 AM IST
christmas-2019-google-doodle

Google ने क्रिसमस (Christmas 2019) में हॉलिडे चियर्स करने के लिए एक शानदार डूडल बनाया है। आज 25 दिसंबर है और भारत समेत कई देशों में क्रिसमस सेलिब्रेट किया जा रहा है। गूगल अक्सर किसी खास दिन को अपना डूडल बनाकर समर्पित करता है। क्रिसमस सीजन को हॉलिडे सीजन या फेस्टिवल सीजन भी कहा जाता है। गूगल ने जो डूडल बनाया उस पर क्लिक करने पर आपको क्रिसमस और हॉलिडे सीजन का कई कंटेंट मिल जाएगा।क्रिसमस का फील देने के लिए गूगल टेक्स्ट पर क्रिसमस ट्री की बेल लिपटी हुई है। जिसमें लाइटिंग को बेहतरीन ढंग से सजाया गया है। अमेरिका में हॉलिडे सीजन थैंक्सगिविंग से लेकर न्यू ईयर तक होता है। इस लगभग एक हफ्ते के बीच क्रिसमस, हनुका और क्वॉन्जा जैसे फेस्टिवल आते हैं। यह हॉलिडेज सीजन दिसंबर की शुरुआत से लेकर जनवरी की शुरुआत तक चलता है।
25 दिसंबर को पूरी दुनियाभर में क्रिसमस मनाया जाता है। इस दिन लगभग सभी ऑफिसों में पब्लिक हॉलिडे भी होता है। नॉर्थ अमेरिका में इस दिन को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन को Jesus Christ के जन्मदिन के अवसर पर मनाया जाता है। इस दिन चर्च में काफी रंगारंग कायर्क्रमों का आयोजन होता है। Also Read - Christmas Gift Smartphones Under Rs. 10,000 : क्रिसमस पर गिफ्ट देने के लिए ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन

Also Read - Photo Gallery: क्रिसमस के मौके पर 5 हजार रुपये से कम कीमत में ये हैं पांच बेस्ट गिफ्ट ऑप्शन

इस खास दिन दुनियाभर में लोग अपने घरों को लाइट और क्रिसमस ट्री से सजाते हैं। इस दौरान वह अपने रिलेटिव को गिफ्ट, बेक प्लम केक देते हैं। छोटे बच्चों भी क्रिसमस को बड़े धूमधाम से मनाते हैं। इस दिन उन्हें सेंटा क्लॉज से गिफ्ट्स का इंतजार रहता है। आज खास दिन चर्च में काफी रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

आज के दिन लोग एक दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं। इसी अवसर के चलते BGR.in Hindi ने क्रिसमस में लोगों को गिफ्ट देने के लिए कई गिफ्टिंग स्टोर भी की है। हमने 3,000 रुपये के अंदर गिफ्टिंग ऑप्शन भी दिए हैं, जिनमें स्मार्टफोन के अलावा आप पावरबैंक, सिक्योरिटी कैमरा जैसी कई चीजें दे सकते हैं। इसके अलावा 10 हजार रुपये के अंदर भी आप कई स्मार्टफोन दे सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 25, 2019 11:21 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers