comscore Happy Sankranti 2020 : मकर संक्रांति और पोंगल पर WhatsApp Stickers के जरिए message भेजकर दें शुभकामनाएं | BGR India Hindi
News

Happy Sankranti 2020 : मकर संक्रांति और पोंगल पर WhatsApp Stickers के जरिए मैसेज भेजकर दें शुभकामनाएं

Happy Sankranti 2020 : मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2020) और पोंगल (Pongal 2020) भारत में मनाए जाना वाला लोकप्रिय फेस्टिवल (Hindu festivals) है। यह त्योहार हर साल 14 और 15 जनवरी के दिन मनाया जाता है।

Makar Sankranti 2020

Photo : India.com


Happy Sankranti 2020 : मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2020) और पोंगल (Pongal 2020) भारत में मनाए जाना वाला लोकप्रिय फेस्टिवल (Hindu festivals) है। यह त्योहार हर साल 14 और 15 जनवरी के दिन मनाया जाता है। मकर संक्रांति सूर्य के मकर राशि पर प्रवेश करने पर मनाया जाता है। हिंदुओं में इस दिन स्नान का बड़ा महत्व है। इसके साथ ही मकर संक्रांति के दिन लोग पतंग उड़ा कर भी सेलेब्रेट करते हैं। Makar Sankranti के त्योहार को देशभर में अलग-अलग नाम माघी (Maghi), लोहड़ी (Lohri) के नाम से जाना जाता है। Makara Sankranti को महाराष्ट्र में Pedda Pandaga और सेंट्रल इंडिया गोवा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और तेलंगाना में में सुकरात (Sukarat) के नाम से जाना जाता है। इसके साथ ही असम में माघ बीहू (Magh Bihu) तमिल में Thai Pongal के नाम से जाना जाता है।


Happy Sankranti 2020 : How to send WhatsApp stickers

मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर अपने दोस्तों को स्टिकर्स भेजने के लिए यूजर्स को WhatsApp के अंदर Emoticon आइकॉन को दबाना होगा। अब नीचे दिए Sticker आइकॉन पर टैप कर आपको सभी Stickers ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आप ‘+’ बटन पर टैप कर अपने पसंदिदा स्टिकर्स को जोड़ सकते हैं। ‘+’ बटन पर टैप करने के बाद आपको Get More Stickers ऑप्शन पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर Play Store खुल जाएगा।

यहां आप ‘Happy Sankranti 2020’ या फिर ‘Happy Pongal 2020’ लिखकर सर्च कर सकते हैं। ऐसा करते ही आपके सामने स्टिकर्स पैक की लिस्ट खुल जाएगी। iOS यूजर्स को ‘Happy Sankranti 2020 stickers for WhatsApp’ लिखना होगा।  यहां ध्यान देने वाली बात यह होगी कि इनमें से कई स्टिकर्स पैक में Ads भी भरे हुए होते हैं। ऐसे में हम आपको पहले इनके रिव्यू पढ़ने की सलाह देंगे। पैक इंस्टॉल होने के बाद आपको दोबारा ऐप खोल कर Stickers सेक्शन पर जाना होगा और ‘+’ का आइकॉन दबा कर इंस्टॉल किए हुए पैक को चुनना होगा।

ऐसा करते ही आपके Stickers ऑप्शन के अंदर नया पैक दिखाई देगा और आप अपने दोस्तों को इस पैक में मौजूद स्टिकर्स भेज सकते हैं। इस तरह आप सिंपल टेक्स्ट भेजने के बजाय अपने दोस्तों को एक अलग अंदाज में Makar Sankranti 2020 या Pongal 2020 की बधाई दे सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 15, 2020 11:45 AM IST
  • Updated Date: January 15, 2020 11:56 AM IST