comscore Huawei Nova 5 सीरीज की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा, जानें स्पेसिफिकेशंस फीचर्स
News

Huawei Nova 5 सीरीज की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा, क्वॉड कैमरा सेटअप और फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च

Huawei Nova 5: Huawei Nova 5 सीरीज में शामिल Nova 5 कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा, जो OnePlus 7 और Asus 6z को टक्कर देगा। इसमें 7nm Kirin 980 octa-core SoC आने की उम्मीद है।

huawei-smartphone-logo-stock

Huawei Nova 5 Series: Huawei चीन में Nova-series के तहत दो स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज में कंपनी दो स्मार्टफोन Nova 5 और Nova 5i लॉन्च कर सकती है। पिछले कुछ समय से हम इन दोनों स्मार्टफोन को कई बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म में देख चुके हैं। पिछले महीनेे Nova 5 को TENAA पर स्पॉट किया गया था, जिससे इसकी स्पेसिफिकेशंस का पता चला था और इसके बाद आज ही Huawei Nova 5i को भी TENAA लिस्टिंग में देखा गया है। अब Huawei China ने आखिरकार Nova 5 सीरीज के चीन में लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने Weibo पर अपने ऑफिशियल पेज पर एक टीजर पोस्ट (via GSMArena) किया है, जिसमें सीरीज के 21 जून को लॉन्च होने के बारे में पता चलता है।

Nova 5 leaked specifications

Huawei ने अपने वीबो पेज पर Nova 5 का टीजर वीडियो भी रिलीज किया है। यह कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा, जो OnePlus 7 और Asus 6z को टक्कर देगा। लीक्स के मुताबिक स्मार्टफोन में 6.39-inch AMOLED display होगा जो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। Nova 5 में 7nm Kirin 980 octa-core SoC आने की उम्मीद है। फोन में 4,200mAh battery के साथ 44W फास्ट चार्जिंग हो सकती है। फोन के बैक में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है।

Nova 5i leaked specifications

TENAA लिस्टिंग केे मुताबिक Nova 5i में 6.4-inch FHD+ पैनल हो सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2310 पिक्सल्स का होगा। डिवाइस में ऑक्टा कोर SoC होगा जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2GHz होगी। फोन में 12nm Kirin 710 चिपसेट हो सकता है।Huawei Nova 5i को दो मेमोरी कॉन्फिग्रेशन के साथ उतार सकता है। इसका एक वेरिएंट 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ आ सकता है और दूसरा वेरिएंट 8जीबी रैम के साथ 128जीबी स्टोरेज के साथ आ सकता है। हालांकि फोन की स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता है।

Huawei Nova 5i के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप होगा। इसमें पहला सेंसर 24 मेगापिक्सल का और सेकंडरी सेंसर 8मेगापिक्सल का हो सकता है। वहीं बाकी सेंसर 2 मेगापिक्सल के हो सकते हैं। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 24-मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। TENAA listing से यह भी पता चलता है कि स्मार्टफोन में 3,900mAh बैटरी हो सकती है।

You Might be Interested

Huawei Nova
Android 6.0 Marshmallow with EMUI 4.1 UI
Qualcomm Snapdragon 625 octa-core Processor
12 MP with f/2.0 sensor
  • Published Date: June 11, 2019 5:14 PM IST