comscore Hero Electric launched Dash Electric Scooter in India price starts rs62,000
News

Hero Electric ने भारत में लॉन्च किया Dash Electric Scooter, कीमत 62,000 रुपये से शुरू

भारतीय मार्केट में Hero ने Dash electric scooter को 62,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 28 Ah Li-Ion battery दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मौजूद है जिससे एक घंटे में इस स्कूटर को फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसको फुल चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है।

Hero Dash electric scooter

भारतीय मार्केट में Hero ने Dash electric scooter को 62,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 28 Ah Li-Ion battery दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मौजूद है जिससे एक घंटे में इस स्कूटर को फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसको फुल चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। न्यू “Dash” स्कूटर LED headlights और DRLs, USB mobile charging port, tubeless tyres, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है।
Hero electric scooter में ड्यूल टोन बॉडी कलर है। कंपनी ने इसके अलावा इसको दो और मॉडल Optima और Nyx को भी पेश किया है। Optima ER को हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप से  68,721 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं Nyx ER को भारत में 69,754 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Optima ER और Hero Nyx ER दोनों में ड्यूल Li-Ion बैटरी दी गई है। Hero Electric India के सीईओ Sohinder Gill ने कहा कि हमने एनवायरमेंट को ध्यान में रखकर Hero Dash electric scooter को लॉन्च किया है। हमें उम्मीद है कि कस्टमर को यह स्कूटर काफी पसंद आएंगे। उन्होंने कहा कि हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इसकी परफॉर्मेंस का भी ध्यान रखा है। इसलिए हमने इसमें पावरफुल Li-Ion battery दी है, जो पोर्टेबल और रिलायबल हैं। हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए सभी ऐज ग्रुप के लोगों को टागरेट करना चाहते हैं।

इससे पहले माइक्रोमैक्स के फाउंडर Rahul Sharma  ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक (RV 400) को लॉन्च किया था।इस इलेक्ट्रिक बाइक में किक स्टार्ट और सेल्फ दोनों फीचर्स मिलते हैं। आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को अपने फोन में मौजूद Revolt की App के जरिए स्टार्ट कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए कंट्रोल भी किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके प्राइस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

  • Published Date: August 28, 2019 10:35 AM IST