comscore
News

Nokia 8 को जल्द मिलेगा एंड्रॉइड Pie अपडेट, HMD Global ने किया कंफर्म

कंपनी ने Nokia 8 के लिए जारी किए जाने वाले एंड्रॉइड Pie अपडेट की जानकारी दी है।

nokia 8 review back

मार्केट में मौजूद सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में एचएमडी ग्लोबल अपने स्मार्टफोन्स के लिए समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने के लिए जानी जाती है। कंपनी अभी तक Nokia 7 plus, Nokia 6.1 Plus और Nokia 7 के लिए एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट जारी कर चुकी है। वहीं, अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि जल्द ही Nokia 8 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट जारी किया जाएगा।
कुछ समय पहले जानकारी सामने आई थी कि कुछ टेक्निकल समस्याओं के कारण स्मार्टफोन के लिए जारी किए जाने वाले अपडेट में कुछ दिनों की देरी हो रही है।

HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसिर Juho Sarvikas ने एक ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी अपने Nokia 8 में एंड्रॉइड 9 Pie का अपडेट जारी करने के लिए काफी मेहनत से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एक टेक्निकल समस्या के कारण अपडेट में देरी हुई है लेकिन अब यह अपडेट कुछ दिनों में ही जारी कर दिया जाएगा।

आपको याद दिला दें कि नोकिया 8 में 5.3-इंच का क्वॉड एचडी डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें प्रोटेक्शन के लिए गोरिला ग्लास 5 दिया गया है। इसके अलावा नोकिया 8 में ऑक्टा कोर स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 8 में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया 8 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में एक 13-मेगापिक्सल का आरजीबी सेंसर दिया गया है साथ में 13-मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है जो कि मोनोक्रोम सेंसर है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ही दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,090एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है।

  • Published Date: December 3, 2018 3:07 PM IST