comscore Google Holi Trick: गूगल पर लिखे होली, फिर देखें कमाल| BGR India Hindi
News

Google पर लिखें Holi और अपनाएं ये ट्रिक्स, फिर जो होगा उससे चौंक जाएंगे आप

त्योहारों के मौके पर गूगल कुछ ना कुछ खास करती रहती है। इस बार मौका होली का है और गूगल (Google) ने तैयारी भी रंगीन की है। टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी गूगल ने एक यूनीक तरीखा खोज निकाला है, जिससे सुरक्षित होली खेली जा सकती है।

holi 2020 google

Google Holi Trick: त्योहारों के मौके पर गूगल (Google Holi Trick) कुछ ना कुछ खास करती रहती है। इस बार मौका होली का है और गूगल ने तैयारी भी रंगीन की है। टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी गूगल ने एक यूनीक तरीखा खोज निकाला है, जिससे सुरक्षित होली खेली जा सकती है। हालांकि ये वर्जुअल होली खेलने का तारीका है। कंपनी ने यूजर्स को अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन से होली खेलने का तरीका दिया है। जैसे ही कोई यूजर गूगल पर होली सर्च करता है, उसके सामने रंग के कटोरे आ जाते हैं। उस रंग पर टैप करने के बाद यूजर्स स्क्रीन पर जहां भी टैप करता है, वहां रंग बिखर जाता है। इस तरह से यूजर्स पूरे पेज पर रंग बिखेर सकते हैं। Also Read - Holi 2020: होली पर अपने दोस्तों को इन खास तरीकों से कर सकते हैं विश

ये ट्रिक मोबाइल और वेब गूगल दोनों ही पेज पर उपलब्ध है। इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। रिडर्स इस बात का ध्यान रखें कि ये ट्रिक सिर्फ सर्च पेज पर ही काम करती है। ये अन्य डिस्प्ले पार्ट पर काम नहीं करती है। स्मार्टफोन और लैपटॉप पर होली खेलने के इस यूनिक तरीके को गूगल इंडिया द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। इस ट्वीट में वे सभी स्टेप दिए हैं, जिसकी मदद से इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। Also Read - Holi Tips: क्या आपका स्मार्टफोन होली में झेल पाएगा पानी और रंग की मार?

Google Holi Trick

  1. सबसे पहले यूजर्स को सर्च पेज पर होली टाइप करना होगा।
  2. इसके बाद आपको रंग की कटोरियां नजर आएगी।
  3. उस पर टैप करके स्क्रीन पर कहीं भी टैप करना शुरू करें।
  4. आप अपने मोबाइल लैपटॉप की स्क्रीन को विभिन्न रंगों से भर सकते हैं। इसके बाद आप उस पेज को साफ भी कर सकते हैं।

अगर आप अपने वेब पेज को साफ करना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ एक जगह टैप करना होगा। आपको वॉटर ड्रॉप के आइकन पर टैप करना होगा और पूरा वेब पेज पहले की तरह बिलकुल साफ हो जाएगा। यह कोई पहला मौका नहीं है, जब गूगल ने ऐसा कोई फीचर जारी किया है। इससे पहले गूगल ने Avengers : Endgame की रिलीज के मौके पर Gauntlet easter egg बनाया था, जिसकी मदद से डिस्प्ले से आधी चीजे गायब हो जा रही थी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 9, 2020 4:08 PM IST
  • Updated Date: March 9, 2020 4:27 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers