comscore
News

Honor 8 को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉइड 8.0 Oreo बेस्ड EMUI 5.0.3 अपडेट

Honor और Huawei की ओर से इस अपडेट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

honor 8 logo

Honor ने दो साल पहले मिड-प्रीमियम सेगमेंट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Honor 8 को लॉन्च किया था। वहीं, सामने आ रही रिपोर्ट के अनुसार Honor 8 को एंड्रॉइड 8.0 Oreo अपडेट मिलने लगा है। TheAndroidSoul की रिपोर्ट के अनुसार Honor द्वारा जारी की गई इस अपडेट का साइज 2.35GB है।

एंड्रॉइड 8.0 Oreo बेस्ड EMUI 5.0.3 में सॉफ्टवेयर वर्जन 8.0.0.513 है। यह रोलआउट ओवर-द-एयर (ओटीए) द्वारा जारी किया गया है। इसका मतलब है कि भारत में मौजूद Honor 8 यूजर्स को अपडेट धीरे-धीरे मिलेगा।

इसके अलावा दूसरी रिपोर्ट्स की माने तो Honor 8 को एंड्रॉइड ओरियो अपडेट नहीं मिला है। लेकिन मई में Honor ने इसके beta टेस्टिंग प्रोग्राम की शुरुआत चीन में की थी। हालांकि, अभी इस रोलआउट की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Honor 8 को भारत में साल 2016 में EMUI 4.1 बेस्ड एंड्रॉइड 6.0.1 Marshmallow के साथ पेश किया गया था। यह स्मार्टफोन कंपनी का पहला डिवाइस था जो कि ड्यूल-रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ था। ड्यूल-रियर कैमरा में आरजीबी सेंसर और मोनोक्रोम सेंसर मौजूद है।

स्मार्टफोन में दो 12-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर बैक में हैं, जिसमें f/2.2 अपर्चर और पिक्सल साइज 1.76-माइक्रोन है। कैमरा के साथ ही ड्यूल एलईडी फ्लैश, हाइब्रिड ऑटो-फोकस, लेजर ऑटोफोकस और डेप्थ फोकस दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके साथ ही इसमें हुवावे का फ्लैगशिप Kirin 950 octa-core प्रोसेसर, 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

  • Published Date: November 14, 2018 3:43 PM IST