comscore Honor 9X Pro स्मार्टफोन भारत में Google Mobile Services के बिना हो सकता है लॉन्च | BGR India Hindi
News

Honor 9X Pro स्मार्टफोन भारत में Google Mobile Services के बिना हो सकता है लॉन्च

Honor अपने  एंड्रॉयड आधारित मोबाइल फोन को मार्च के अंतिम सप्ताह से भारत में Google Mobile Services (गूगल मोबाइल सर्विसेज) के बिना ही बेचने का निर्णय लिया है। चीन सहित कुछ देशों के साथ प्रौद्योगिकी व्यापार पर अमरीकी पाबंदी के चलते उसे इस तरह की बाजार रणनीति अपनायी है। Huawei and Honor India के उपभोक्ता कारोबार समूह के अध्यक्ष चार्ल्स पेंग ने कहा कि Honor 9X Pro भारत में कंपनी का पहला डिवाइस होगा।

honor-9x-pro-official

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Honor अपने  एंड्रॉयड आधारित मोबाइल फोन को मार्च के अंतिम सप्ताह से भारत में Google Mobile Services (गूगल मोबाइल सर्विसेज) के बिना ही बेचने का निर्णय लिया है। चीन सहित कुछ देशों के साथ प्रौद्योगिकी व्यापार पर अमरीकी पाबंदी के चलते उसे इस तरह की बाजार रणनीति अपनायी है। Huawei and Honor India के उपभोक्ता कारोबार समूह के अध्यक्ष चार्ल्स पेंग ने कहा कि Honor 9X Pro भारत में कंपनी का पहला डिवाइस होगा, जिसमें हुआवेई मोबाइल सर्विसेज होगा।


Huawei गूगल एप्स के विकल्प के तौर पर एक अरब डॉलर के निवेश से अपना मोबाइल सर्विसेज विकसित कर रही है। पेंग ने कहा, ‘‘Honor 9X Pro पहला Honor स्मार्टफोन होगा जिसमें Google Play Store नहीं होगा और इसकी जगह Huawei App Gallery (हुवावे ऐप गैलेरी) होगी। यह दुनिया के शीर्ष तीन ऐप स्टोर में एक है। हमने पिछले महीने Honor 9X Pro स्मार्टफोन को ग्लोबली ऑनलाइन लांच किया है और इस महीने के अंत तक कंपनी भारत में इसे लाने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।’’

कंपनी का दावा है कि Huawei App Gallery (हुवावे ऐप गैलेरी) से 10 लाख डेवलपर जुड़े हैं। कंपनी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल जारी रखेगी, क्योंकि यह एक ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म है और किसी भी कंपनी द्वारा इस्तेमाल के लिये उपलब्ध है। ऑनर एंड्रॉयड पर आधारित अपना ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित करेगी।

Honor 9X Pro : स्पेसिफिकेशंस

Honor 9X Pro में 6.59-इंच की FHD+ (2340×1080 पिक्सल्स) की LCD पैनल वाली डिस्प्ले है। इस डिस्प्ले का एस्पेक्ट 19.5:9 है । Honor 9X Pro में Huawei का खुद का डेवलप किया गया Kirin 810 SoC दिया गया है, जो एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है।

फोटोग्राफी के लिए Honor 9X Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसमें दूसरा अल्ट्रावाइड कैमरा सेंसर 8मेगापिक्सल का है और तीसरा डेप्थ सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दोनों स्मार्टफोन के फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी शामिल है और कनेक्टिविटी के लिए दोनों स्मार्टफोन में Bluetooth 5, GPS, Wi-Fi और ड्यूल SIM Card स्लॉट दिए गए हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 17, 2020 4:56 PM IST


You Might be Interested

Honor 9X Pro
Android 9 Pie
Kirin 810 SoC
Triple - 48MP + 8MP + 2MP