comscore Honor Band 5i को मिलेगा नया अपडेट, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग भी कर पाएंगे | BGR India Hindi
News

Honor Band 5i को मिलेगा नया अपडेट, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग भी कर पाएंगे

दो हफ्ते पहले हुवावे (Huawei) के सब ब्रांड ऑनर ने भारत में बजट फिटनेस ट्रैकर Band 5i को लॉन्च किया था। अब जल्द ही यह ट्रैकर ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल को डिटेक्ट भी करने लगेगा। इस फिटनेस ट्रैकर को एक न्यू अपडेट मिलने वाली है जिससे यह बैंड ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल को डिटेक्ट कर पाएगा।

Honor Band 5i

दो हफ्ते पहले हुवावे (Huawei) के सब ब्रांड  Honor ने भारत में बजट फिटनेस ट्रैकर Band 5i को लॉन्च किया था। अब जल्द ही यह ट्रैकर ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल को डिटेक्ट भी करने लगेगा। इस फिटनेस ट्रैकर को एक न्यू अपडेट मिलने वाली है जिससे यह बैंड ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल को डिटेक्ट कर पाएगा। इस नए अपडेट के बाद बैंड में SpO2 फीचर आ जाएगा। यह अपडेट हेल्थ और फिटनेस पर अधिक फोकस करने वाले लोगों के लिए बड़े काम की होगी।
SpO2 या ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन बताता है कि ब्लड में कितनी ऑक्सीजन मौजूद है। इसमें यह आपके रक्त में कुल हीमोग्लोबिन के खिलाफ ऑक्सीजन ले जाने वाले हीमोग्लोबिन को डालकर गणना करता है।


ऑनर बैंड 5i पर SpO2 सेंसर कैसे काम करता है?

SpO2 सेंसर आपकी स्किन के जरिए इंफ्रारेड लाइट भेजता है और यह गणना करता है कि कितनी लाइट वापस आती है। ब्लड में हीमोग्लोबिन सेल्स जो ऑक्सीजन ले जाती हैं, सेंसर से इस प्रकाश को अवशोषित करती हैं। इसी तरह, हीमोग्लोबिन कोशिकाएं जो ऑक्सीजन नहीं लेती हैं वे प्रकाश को गुजरने देती हैं। ऑनर बैंड 5i जैसा फिटनेस ट्रैकर सेंसर से मापता है कि प्रकाश कितना वापस जाता है। इसके अलावा आपका ब्लड ऑक्सीजन अनुमान की गणना करने के लिए प्रीसेट एल्गोरिदम का उपयोग करता है। Honor Band 5i फिटनेस बेंड कंपनी का अफोर्डेबल फिटनेस रिस्टबेंड है।

Honor Band 5i फिटनेस बेंड में बिल्ट-इन USB पोर्ट, वॉच फेस स्टोर, स्लीप ट्रेकिंग जैसे फीचर्स के साथ आता है। लेटेस्ट Honor Band 5 में कंपनी ने कलरफुल TFT डिस्प्ले दी है। इसमें कैपेसिटिव होम बटन दिया है। इसके साथ ही इस बेंड में कंपनी ने 0.96-इंच डिस्प्ले दी है। वहीं कंपनी ने इससे पहले Band 5 में कंपनी ने 0.95 इंच की  AMOLED डिस्प्ले दी है। ऑनर का यह फिटनेस बेंड में भी कई तरह के फिटनेस ट्रेकिंग फीचर के साथ लॉन्च की गई है। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 9 दिन की बैटरी बैकअप देती है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 24, 2020 6:11 PM IST