comscore
News

ऑनर का YOYO AI स्पीकर हुआ लॉन्च, गूगल, एप्पल और अमेजन को मिलेगी टक्कर

इस स्पीकर को 199 RMB की कीमत में लॉन्च किया गया है जो भारतीय करेंसी के हिसाब से 2,022 रुपये होते हैं।

Honor YOYO AI smart speaker

Image credit: Weibo via GizChina.


हुवावे के सब ब्रांड ऑनर ने एक नया स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया है। इसे मार्केट में Honor YOYO स्मार्ट स्पीकर के नाम से लॉन्च किया गया है। कंपनी ने अभी इस स्पीकर को सिर्फ चीन की मार्केट में ही लॉन्च किया है। इस स्पीकर को 199 RMB की कीमत में लॉन्च किया गया है जो भारतीय करेंसी के हिसाब से 2,022 रुपये होते हैं। कंपनी ने इस स्पीकर के साथ अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन V20 को भी लॉन्च किया है।       
कंपनी इस स्मार्टफोन को Vmall, Jingdong, Tmall के जरिए 27 दिसंबर से बिक्री के लिए पेश करेगी। ऐसे संकेत हैं कि कंपनी कनेक्टिड स्मार्ट होम सेगमेंट में भी एंट्री कर सकती है।

अगर ऐसा होता है तो इस सेगमेंट में मौजूद शाओमी, गूगल, एप्पल और अमेजन को कड़ी टक्कर मिलेगी। कंपनी आने वाले समय में इससे संबंधित दूसरे प्रॉडक्ट्स भी लॉन्च कर सकती है। GizChina की रिपोर्ट के मुताबिक स्पीकर को फ्लैट राउंड डिजाइन में तैयार किया गया है। इसका डायमीटर 10cm और हाइट 4.5cm है। ऑनर का यह नया स्पीकर काफी हद तक गूगल होम मिनी और थर्ड जनरेशन अमेजन इको डॉट जैसा दिखता है।
    

ऑनर ने इसमें सर्कुलर ब्रीथिंग लाइट भी दी  है जो काफी अट्रैक्टिव लगती है। आप वाई-फाई के जरिए इस स्पीकर से कॉल भी कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें Histen algorithm का इस्तेमाल किया है जिससे प्रोफेशनल ग्रेड साउंट क्वॉलिटी मिलती है। 

  • Published Date: December 27, 2018 8:14 AM IST