comscore
News

Honor ने लॉन्च किया Router Pro 2, जानें कीमत के साथ इसमें शामिल खास फीचर्स

ऑनर Router Pro 2 में दिए गए CPU में चार में से एक कोर IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) एक्सलरेशन इंजन की तरह काम करता है।

honor-router-pro-2

Image Credit: Gizchina


हुवावे के सब-ब्रांड ने Router Pro 2 लॉन्च किया है। यह राउटर फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। Router Pro 2 कंपनी द्वारा पहले लॉन्च किए गए Router Pro का अपग्रेड है। ऑनर Router Pro 2 में कंपनी द्वारा बनाया गया ‘Linghao’ Wi-Fi चिप लगाई गई है, जो बेहतरीन नेटवर्क स्पीड देने में मदद करता है।

Gizchina के मुताबिक, ऑनर का नया Router Pro 2 नए‘Lingyi 5651’ चिपसेट के साथ आता है। इसमें 1.4Ghz का क्वाड-CPU दिया गया है। जबकि पिछले वर्जन में ड्यूल-CPU दिया गया था। यह बात तय है कि CPU का बढ़ाया जाना राउटर की परफॉर्मेंस में 4 गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देता है। इसमें परफॉर्मेंस को और ज्यादा बढ़ाने के लिए 256MB की बिल्ट-इन रैम दी गई है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि ऑनर Router Pro 2 में दिए गए CPU में चार में से एक कोर IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) एक्सलरेशन इंजन की तरह काम करता है, इसलिए यह स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स के लिए डेडिकेटिड Wi-Fi चैनल की तरह काम करता है। इसी तरह इसमें एक अलग चैनल मोबाइल गेमिंग के लिए भी दिया गया है। हालांकि यह केवल ऑनर के स्मार्टफोन के साथ कंपेटिबल है। यह चैनल ऑनलाइन गेमिंग के वक्त जेनरल लैग और नेटवर्क इश्यू को फिक्स करता है।

नया Router Pro 2 1167Mbps तक की ड्यूल-बैंड वायरलैस स्पीड सपोर्ट करता है। यह हाई-स्पीड राउटर में शामिल दो इंटिग्रेटेड हाई-परफॉर्मेंस ड्यूल-बैंड एंटिना और हाई-पावर एंप्लिफायर की वजह से मिलती है। इसके अलावा यह राउटर 5Ghz बैंड्स के साथ भी कंपेटिबल है। राउटर को चीन में RMB 349 (लगभग 3,550 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है और यह चीन में 28 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

  • Published Date: December 27, 2018 5:25 PM IST