comscore
News

हॉटस्टार पर अब आप प्रीमियम कंटेंट को भी कर पाएंगे डाउनलोड

इस कंटेंट को आप डाउनलोड करके बाद में ऑफलाइन देख सकते हैं।

hotstar-ipl-2018

हॉटस्टार पर अब आप प्रीमियम कंटेंट को डाउनलोड कर सकते हैं। इस कंटेंट को आप डाउनलोड करके बाद में ऑफलाइन देख सकते हैं। कंपनी ने अभी इस फीचर को Android और iOS ऐप दोनों के लिए अपडेट कर दिया है। दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले यूजर्स हॉटस्टार से प्रीमियम कंटेंट को डाउनलोड कर पाएंगे। आप इन वीडियो को 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो में देख सकते हैं।                
अब आप हॉटस्टार में प्रीमियम शो जैसे Game of Thrones, Friends, Big Bang Theory जैसे कई प्रोग्राम को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर पाएंगे। 

हॉटस्टार ने दो साल पहले कंटेंट को डाउनलोड करने की सुविधा दी थी। लेकिन इसमें प्रीमियम कंटेंट को डाउनलोड करने की सुविधा नहीं थी। हालांकि नए अपडेट के बाद अब एंड्रॉइड और iOS यूजर्स अपने मोबाइल पर प्रीमियम कंटेंट को डाउनलोड कर पाएंगे।      

यूजर्स प्रीमियम कंटेंट को लो, मीडियम, हाई एंड फुल एचडी क्वॉलिटी में डाउनलोड कर सकते हैं। आपको कंटेट को डाउनलोड करने का फीचर ऐप के अंदर ही मिलेगा, जिस पर क्लिक कर आप इसे ऑफलाइन सेव कर सकते हैं। कंटेंट को डाउनलोड करने के बाद यह 7 दिनों के अंदर ही डिलीट हो जाएगा। इसके अलावा कंटेंट को देखने के 48 घंटे बाद ही यह डिलीट हो जाएगा। अपडेट हॉटस्टार ऐप 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो सपोर्ट के साथ आता है।        

  • Published Date: January 3, 2019 5:03 PM IST