comscore
News

जियो यूजर्स ऐसे चेक करें अपना बैलेंस, वैलिडिटी और डाटा

स्मार्टफोन में जियो सिम यूज करने वाले यूजर्स दो तरीके से अपने अकाउंट का डाटा, वैलिडिटी और बैलेंस पता कर सकते हैं।

reliance-jio-sim-stock-image

टेलीकॉम सेक्टर में जियो की एंट्री के साथ ही देशभर में कई लोग जियो यूज कर रहे हैं। आजकल हर कोई दो या दो से अधिक नंबर रखता है और लंबी अवधि वाले प्लान में अक्सर हम भूल जाते हैं कि प्लान रीचार्ज करने की लास्ट डेट क्या है। ऐसे में आज हम जियो यूजर्स को बताएंगी कि वे अपने जियो नंबर की वैलिडिटी, बैलेंस और डाटा कैसे मालूम कर सकते है।

स्मार्टफोन में जियो सिम यूज करने वाले यूजर्स दो तरीके से अपने अकाउंट का डाटा, वैलिडिटी और बैलेंस पता कर सकते हैं। जिन यूजर्स ने अपने स्मार्टफोन पर माई जियो ऐप डाउनलोड की है वे यूजर्स आसानी से अपना डाटा, वैलिडिटी और बैलेंस जान सकते हैं। इस ऐप के होम पेज पर यूजर्स को ये सारी जानकारियां दिख जाती हैं।

यहां आप अपने प्लान की जानकारी के साथ दिनभर में यूज किए डाटा की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं। प्लान वाले ऑप्शन पर क्लिक करने पर यूजर्स के फोन में नई स्क्रीन दिखाई देती है। इस स्क्रीन प्लान की डिटेल्स के साथ वैलिडिटी कब खत्म हो रही है ये जानकारी यूजर्स को दिखाई देती है।

जियो के वे यूजर्स जो जियो फोन इस्तेमाल करते हैं या फिर स्मार्टफोन में माई जियो ऐप यूज नहीं करते हैं. ऐसे यूजर्स 1299 पर कॉल करके भी प्लान की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

1299 पर कॉल करने के बाद यूजर्स के फोन पर एक मैसेज आता है जिसमें उनके अकाउंट की सारी जानकारी जैसे – कौन का प्लान यूज कर रहे हैं. प्लान की वैलिडिटी और डेली डाटा बैलेंस जैसी सभी जानकारी यूजर्स को मिल जाती हैं।

  • Published Date: February 28, 2019 4:32 PM IST