comscore How to use old Smartphone Tablet in five effective manure home safety
News

पुराने पड़े Smartphone, Android Tablet से करें घर की सुरक्षा समेत ये 5 काम

एंड्रॉइड टैबलेट का इस्तेमाल अब काफी कम हो गया है। इसकी पीछे वजह यह है कि स्मार्टफोन कंपनियों ने स्मार्टफोन के साइज को बढ़ा दिया है ऐसे में अब स्मार्टफोन पर ही यूजर्स अपना सभी काम कर लेते हैं। हालांकि अगर आपके पास पुराना कोई टैबलेट पड़ा है तो आप उसका इफेक्टिव तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। बिल्कुल ऐसा ही इस्तेमाल आप अपने पुराने फोन से भी कर सकते हैं। अगर आप अपने पुराने एंड्राइड टैबलेट या मोबाइल को अच्छी तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आज आपको बताएंगे एक ऐसा तरीका जिसे आप बहुत ज्यादा वक्त और मेहनत के बिना ही आजमा सकते हैं।

LG-tablet

एंड्रॉइड टैबलेट का इस्तेमाल अब काफी कम हो गया है। इसकी पीछे वजह यह है कि स्मार्टफोन कंपनियों ने स्मार्टफोन के साइज को बढ़ा दिया है ऐसे में अब स्मार्टफोन पर ही यूजर्स अपना सभी काम कर लेते हैं। हालांकि अगर आपके पास पुराना कोई टैबलेट पड़ा है तो आप उसका इफेक्टिव तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। बिल्कुल ऐसा ही इस्तेमाल आप अपने पुराने स्मार्टफोन से भी कर सकते हैं। अगर आप अपने पुराने एंड्राइड टैबलेट या मोबाइल को अच्छी तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आज आपको बताएंगे एक ऐसा तरीका जिसे आप बहुत ज्यादा वक्त और मेहनत के बिना ही आजमा सकते हैं।

क्या आपको पता है कि आप अपने पुराने टैबलेट को बिना किसी ज्यादा परेशानी के कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं एक पुराने एंड्राइड टैबलेट का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं?

Security camera

अगर अपने पुराने टैबलेट को एक सिक्योरिटी कैमरा बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको IP Web Cam नाम के कुछ फ्री एप्स की जरुरत होगी। इस टैबलेट टेबल या कहीं भी रखकर सिक्योरिटी कैमरे की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में आपका पुराना टैबलेट घर की सिक्योरिटी में मदद करेगा।

Music player

ज्यादातर टैबलेट 8जीबी स्टोरेज स्पेस के साथ आथे हैं। 8जीबी में आप कई हजार गानों को सेव कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने टैब में इंटरनेट कनेक्शन की मदद से गूगल प्ले म्यूजिक, सावन, विंक आदि म्यूजिक एप की मदद से गाने चला सकते हैं। यह सर्विस आपको ऑफलाइन डाउनलोड का ऑप्शन भी देते हैं। अगर आप अपने टैब को डिजिटल म्यूजिक प्लेयर में बदलना चाहते हैं तो आपको एक ब्लूटूथ स्पीकर से इसे कनेक्ट करना होगा।

Car navigation

आपके टैबलेट की बड़ी स्क्रीन मैप्स और दिशाओं को देखने के लिए काफी शानदार है। अपनी कार में टैबलेट को सेट करने के लिए आपको एक कार माउंट (लगभग 399 रुपए) और एक कार चार्जर (लगभग 399 रुपए) की जरुरत पड़ेगी। इसके बाद आप अपने टैबलेट पर गूगल मैप्स एप डाउनलोड करें। ध्यान रखें कि सूरज की रोशनी और चोरी होने के खतरे से बचने के लिए आपको कार से हमेशा टैबलेट निकालना होगा।

Digital photo frame

आप अपने पुराने टैबलेट को एक डिजिटल फोटो फ्रैम में बदल सकते हैं। इसके लिए गूगल फोटो और डिजिटल फोट फ्रैम स्लाइड शो एप की मदद से अपने तस्वीरों को टैबलेट में लगा सकते हैं। इसके बाद आप जहां चाहें वहां इस डिजिटल फ्रैम को रख सकते हैं।

Book reader

किंडल बुक लवर्स के लिए कई फ्री एप पेश करता है। इसके अलावा कई फ्री एप्स Google Play Books, Aldiko, Moon+ reader आदि का इस्तेमाल कर आप अपने टैबलेट को ई-बुक में बदल सकते हैं। इसके साथ ही कुछ एप ई-बुक फॉर्मेट को सपोर्ट करते हैं। इसके लिए आप टेक्सट साइज, फॉन्ट, कलर और ब्राइटनेस को बदल सकते हैं।

  • Published Date: July 28, 2019 9:15 AM IST