comscore भारतीय स्मार्टफोन मार्केट को Bye-Bye करेगी HTC! | BGR India
News

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट को Bye-Bye करेगी HTC!

HTC भारतीय बिजनेस से बाहर निकल रही है, जिसका कारण चाइनीज इफेक्ट हो सकता है।

htc-logo


ताइवान की प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी HTC भारतीय बिजनेस से बाहर निकल रही है। इसकी एक बड़ी वजह भारत में चाइनीज कंपनियों की बढ़ती पकड़ है। पिछले कुछ वर्षों में HTC को भारत में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों से कड़ी टक्कर मिली है, जिसके कारण उसका मार्केट शेयर भारत में कम हो गया है। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने यह फैसला तब लिया है जब कंपनी के टॉप मैनेजमेंट इंडिया हेड फैजल सिद्दकी, सेल्स हेड विजय बालाचंद्रन और एचटीसी इंडिया प्रॉडक्ट हेड आर नय्यर ने इस्तीफा दे दिया है। Also Read - HTC Desire 22 Pro फोन 64MP कैमरे के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - HTC 'Viverse' स्मार्टफोन 28 जून को होगा लॉन्च, डिस्प्ले के अंदर होगा सेल्फी कैमरा

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी ने 70 से 80 लोगों को नौकरी छोड़ने के लिए कहा है। हालांकि कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर राजीव तयाल और कुछ टीम मेंबर बने रहेंगे। Also Read - HTC करने वाला है जबरदस्त वापसी, अप्रैल में लॉन्च कर सकता है प्रीमियम स्मार्टफोन

कंपनी कुछ टीम को अपने साथ इसलिए रखना चाहती है क्योंकि कंपनी भारत में अपने ऑपरेशन को पूरी तरह बंद नहीं करना चाहती। कंपनी की योजना के मामले में जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक एचटीसी भारत में वर्चुअल रियलिटी डिवाइस को ऑनलाइन बेचने पर फोकस करती रहेगी जहां पर पूरा कंट्रोल ताइवान ऑफिस से होगा। कंपनी ने भारत में सभी डिस्ट्रीब्यूशन एग्रीमेंट को समाप्त कर दिया है और अब कंपनी भारत में बहुत छोटा बिजनेस ऑपरेट करेगी। इससे पहले कंपनी ने लोकली मैन्युफैक्चरिंग को भी बंद कर दिया था।

ऐसी भी खबर है कि कंपनी भारत में दोबारा से ऑनलाइन एक्सक्लूसिव ब्रांड के तहत एंट्री कर सकती है। हालांकि ऐसा तभी होगा जब वह अपनी ग्लोबली सेल्स को टर्नअराउंड कर ले।

वहीं HTC ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह भारत मेस्मार्टफोन बेचना जारी रखेगी और भारत उसके लिए महत्वपूर्ण मार्केटों में से एक है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत में सही समय और सही टाइम पर अपना निवेश करता रहेगी।

  • Published Date: July 19, 2018 5:04 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:15 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.