comscore एचटीसी यू अल्ट्रा इन टॉप 5 फीचर्स से है लैस | BGR India
News

एचटीसी यू अल्ट्रा इन टॉप 5 फीचर्स से है लैस

मेटल और ग्लास यूनीबॉडी डिजाइन से लेकर एआई पर्सनल असिस्टेंट फीचर से लैस एचटीसी यू अल्ट्रा में हैं यह पांच बेहतरीन फीचर्स।

HTC U Ultra-rear panel

एचटीसी ने गुरुवार को फॉर यू इवेंट का आयोजन किया। इस इवेंट में एचटीसी ने दो स्मार्टफोन यू अल्ट्रा और यू प्ले को लॉन्च किए। एचटीसी यू अल्ट्रा में एलजी वी20 के समान डुअल डिसप्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 749 डॉलर यानि लगभग 51,000 रुपए है। वहीं इसके साथ लॉन्च किए गए यू प्ले स्मार्टफोन की कीमत व उपलब्धता के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी। एचटीसी यू अलट्रा मार्च में एविलेबल होगा। इससे पहले यह सेल के लिए उपलब्ध हो हम आपके इसके कुछ खास फीचर्स के बारे में बताते हैं। Also Read - HTC Desire 22 Pro फोन 64MP कैमरे के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - HTC 'Viverse' स्मार्टफोन 28 जून को होगा लॉन्च, डिस्प्ले के अंदर होगा सेल्फी कैमरा

1. लिक्युड 3डी डिजाइन: कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन एचटीसी यू अल्ट्रा में ‘लिक्युड सरफेस’ का इस्तेमाल किया है। एचटीसी यू अल्ट्रा स्मार्टफोन 3डी ग्लास डिजाइन से निर्मित है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें नई तकनीक का इस्तेमाल किया है जिससे कलर ग्लास पर मलटीपल लेयर बनाकर लाइट को रिफ्लेक्ट करता है। Also Read - HTC करने वाला है जबरदस्त वापसी, अप्रैल में लॉन्च कर सकता है प्रीमियम स्मार्टफोन

ये भी देखें: एचटीसी यू अल्ट्रा और यू प्ले स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

2. एचटीसी सेंस कंपेनियन: एचटीसी यू अल्ट्रा के साथ कंपनी ने नए आर्टिफिशय इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म एचटीसी सेंस कंपेनियन को भी पेश किया है। इसमें कंपनी ने एआई पर्सनल असिस्टेंट फीचर का उपयोग किया है। उदहारण के लिए अगर आप किसी थर्ड पार्टी से डाटा का इस्तेमाल कर मौसम और न्यूज एप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह आपको घर से बाहर निकलने से पहले बारिश का अलर्ट दे देगा। अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो यह आपको अपना पावर बैंक रखने का अलर्ट देगा। इसके अलावा अगर आप फ्री हैं तो यह आपको रेस्टोरेंट में टेबल बुक करने के लिए रिकमंड करेगा।

3. डुअल डिस्पले: मेटल और ग्लास यूनीबॉडी डिजाइन से बने इस स्मार्टफोन में 5.7-इंच का एलसीडी 5 डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्सल है। फोन का डिसप्ले गोरिल्ला ग्लास 5 और सफायर ग्लास से कोटेड है। वहीं इसमें 160×1040पिक्सल रेजल्यूशन वाला सेकेंडरी डिसप्ले उपलब्ध है। सेकेंडरी डिसप्ले एचटीसी के नए सेंस एआई प्लेटफॉर्म पर कार्य करता है। सेकेंडरी डिसप्ले पर अलर्ट और नेाटिफिकेशन देखे जा सकते हैं।

4. कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है। जिसमें एफ/1.8 अर्पाचर के साथ आॅप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन उपलब्ध है। एचटीसी यू अल्ट्रा में सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ​है।

5. ऑल्वेज ऑन माइक्रोफोन: एचटीसी यू अल्ट्रा में वॉयस इनेबल सर्च सपोर्ट दिया गया है। इसमें चार ऑल्वेज ऑन माइक्रोफोन शामिल हैं। जिनकी मदद से आसानी से वॉयस कमांड देकर डिवाइस को अनलॉक किया जा सकता है।

ये भी देखें: मोटो G5 प्लस की आधिकारिक फोटो आई सामने, ऐसा दिखता है ये नया स्मार्टफ़ोन

ये भी देखें: ऐसा दिखता है नोकिया 6 स्मार्टफ़ोन, अनबॉक्सिंग विडियो और कैमरा सैंपल ऑनलाइन देखे गए

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 13, 2017 12:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:45 PM IST



new arrivals in india