comscore
News

हुवावे ने भारत में लॉन्च किया नया EMUI 9.0 वर्जन, ये हैं बदलाव

नए वर्जन में अॉप्टिमाइजेशन के साथ कुछ बिलकुल नए फीचर्स को जोड़ा गया है।

honor 9n emui

Image credit - Rehan Hooda


हुवावे के लिए यह काफी बिजी साल निकल रहा है। कंपनी एक के बाद एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इनमें से कुछ स्मार्टफोन कंपनी के अपने बैनर तले लॉन्च हुए हैं और कुछ कंपनी ने अपने सब-ब्रांड अॉनर के अंदर लॉन्च किए गए हैं। अब कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एंड्रॉइड बेस्ड कस्टम सॉफ्टवेयर EMUI का नया अपडेट पेश किया है।

हुवावे ने भारत में अपना लेटेस्ट OS वर्जन EMUI 9.0 लॉन्च कर दिया है। यह सॉफ्टवेयर वर्जन हुवावे  इंडिया की R&D टीम की मदद से बनाया गया है। अपडेट को जल्द ही हुवावे के डिवाइस में अपडेट के जरिए रोल-आउट किया जाएगा। इस लेटेस्ट OS में कंपनी ने भारत के लिए कुछ और भाषाओं को एड किया है। अब OS में कुल 28 भाषाअों का सपोर्ट होगा। हुवावे ने कहा है कि भारतीय R&D टीम ने इसमें Paytm एेप का इंटिग्रेशन भी दिया है।

कंपनी के मुताबिक, इस नए OS वर्जन में कई अॉप्टिमाइजेशन किए गए हैं। इसमें पहले के मुकाबले 12.9 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह कम एेप लोडिंग टाइम लेगा और इसमें बेहतर रैम मैनेजमेंट होगी। इसके अलावा OS में कंपनी ने अपनी नई GPU Turbo 2.0 टेक्नोलॉजी भी दी है, जो गेमिंग में बेहतर परफॉर्मेंस देता है।

इस वर्जन में कंपनी ने नए जेस्चर नेविगेशन भी दिया है, जो स्मार्टफोन के फुल व्यू डिस्प्ले को पूरी तरह से यूटिलाइज करने में मदद करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें Digital Wellbeing को भी जोड़ा है, जो यूजर को उनके स्मार्टफोन में बिताए सारे टाइम का ब्योरा देता है और उन्हें स्मार्टफोन के एडिक्शन को कम करने में मदद करता है।

  • Published Date: October 11, 2018 4:41 PM IST
  • Updated Date: October 11, 2018 4:50 PM IST