comscore
News

हुवावे ने 140 दिनों से कम समय में बेचे 1 करोड़ से ज्यादा Mate 20 सीरीज के स्मार्टफोन

कंपनी ने यह भी कहा है कि Mate 20 की यूरोप, वेस्ट यूरोप, मिडल ईस्ट, एशिया पेसेफिक जैसी अन्य मार्केट में भी काफी अच्छी सेल हो रही है।

Huawei Stock Photo

हुवावे ने पिछले साल के आखिर में अपनी मेट सीरीज के अंदर Mate 20 और Mate 20 Pro को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस सीरीज के लिए एक नया आंकड़ा रिलीज किया है, जिसके अनुसार कंपनी ने Mate 20 स्मार्टफोन लाइनअप के लॉन्च के बाद लगभग 4.5 महीनों के समय के अंदर 10 मिलियन यानी 1 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन शिप किए हैं। घोषणा के मुताबिक, कंपनी ने दावा किया है कि कंपनी ने ग्रेटर चाइना में Mate और P सीरीज के पिछले सेल रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।

इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि Mate 20 की अन्य मार्केट में भी काफी अच्छी सेल हो रही है। इनमें यूरोप, वेस्ट यूरोप, मिडल ईस्ट, एशिया पेसेफिक जैसी मार्केट शामिल हैं। इस जानकारी को कंपनी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo में पोस्ट (GizmoChina द्वारा देखा गया) किया था।

आपको बता दें कि भारत में इस सीरीज का हाई-एंड वेरिएंट Mate 20 Pro लॉन्च किया गया है। हुवावे ने इस स्मार्टफोन को 69,990 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया था और यह सीधा सैमसंग और एप्पल के प्रीमियम स्मार्टफोन को टक्कर देता है। Huawei’s Mate 20 Pro में 6.39-inch OLED panel के साथ 2K+ रिजॉल्यूशन है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन में 7nm octa-core Kirin 980 chipset के साथ डेडिकेटिड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) है जो एआई बेस्ड फंक्शन के साथ आती है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 पाई बेस्ड EMUI 9.0 पर चलता है। फोन में 6GB/8GB of RAM और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन है।

Mate 20 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमे पहला सेंसर 40मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर 20मेगापिक्सल का और तीसरा सेंसर 8मेगापिक्सल का है। फोन के बैक कैमरा LED फ्लैश, सुपर एचडीआर और AI बेस्ड फीचर के साथ आते हैं। फोन के फ्रंट में 24मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा है। स्मार्टफोन में 4,200mAh बैटरी है जो 40W सुपरचार्ज सपोर्ट के साथ आती है। इसमें वायरलैस रिवर्स चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है।

  • Published Date: March 11, 2019 4:42 PM IST