comscore Huawei Nova 5 Leaks: हुवावे Nova 5 की स्पेसिफिकेशंस और तस्वीरें हुई लीक
News

Huawei Nova 5 Leaks: हुवावे के अपकमिंग स्मार्टफोन Nova 5 की स्पेसिफिकेशंस और तस्वीरें हुई लीक

Kirin 810 चिपसेट 7nm प्रोसेस से बना है और यह नया चिपसेट मौजूदा Kirin 710 का अपग्रेड है, जिसे Huawei अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन में देता है। माना जा रहा है कि इस अपकमिंग चिपसेट में ऑक्टा-कोर CPU होगा और यह Mali-G52 GPU के साथ आएगा।

huawei-nova-5-hands-on-photos-leaked

Huawei Nova 5 Leaks: Huawei 21 जून को भारत में अपना एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर रहा है। यदि कुछ रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो कंपनी इस लॉन्च में अपनी Nova सीरीज का अपकमिंग स्मार्टफोन Nova 5 लॉन्च कर सकती है। अब जहां एक ओर इस स्मार्टफोन के लॉन्च में कुछ दिन बचें हैं, वहीं इस स्मार्टफोन के लीक्स (Nova 5 leaks) आना नहीं रुक रहे हैं।

अब इस अपकमिंग स्मार्टफोन का एक नया लीक सामने आया है, जहां इस स्मार्टफोन के Kirin 810 चिपसेट के साथ आने की बात पता चली है। यह नया 7nm चिपसेट मौजूदा Kirin 710 का अपग्रेड है, जिसे Huawei अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन में देता है। माना जा रहा है कि इस अपकमिंग चिपसेट में ऑक्टा-कोर CPU होगा और यह Mali-G52 GPU के साथ आएगा। यदि यह प्रोसेसर Huawei की लाइनअप में जुड़ जाता है, तो Huawei 7nm चिपसेट रखने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड बन जाएगा। इससे पहले कंपनी 7nm प्रोसेस से बने अपने फ्लैगशिप Kirin 980 चिपसेट को लॉन्च कर चुकी है, जो इस समय Mate 20 और P30 सीरीज में शामिल है।

Huawei Nova 5 Pro इमेज लीक

लीक्स के मुताबित, Huawei अपनी इस अपकमिंग Nova 5 सीरीज में तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इनमें Huawei Nova 5 और Huawei Nova 5 Pro शामिल होंगे और कुछ रिपोर्ट के मुताबित कंपनी एक मॉडल Nova 5i के नाम से लॉन्च कर सकती है।

अब लॉन्च से पहले Nova 5 की कुछ तस्वीरें सामने आई है। ये तस्वीरें Nova 5 को वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ दिखाती है। इसके अलावा तस्वीर में इस स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी देखा जा सकता है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड कैमरा देखे जा सकते हैं। तस्वीरों को देखने पर पता चलता है कि Nova 5 Pro में 40W का SuperCharge फीचर होगा। तस्वीरें इस स्मार्टफोन को दो ग्रेडियंट कलर ऑप्शन के साथ भी दिखाती है।

  • Published Date: June 19, 2019 4:06 PM IST