comscore Huawei P40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, कुछ ऐसा होगा कैमरा मॉड्यूल | BGR India Hindi
News

Huawei P40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, कुछ ऐसा होगा कैमरा मॉड्यूल

Huawei के अपकमिंग स्मार्टफोन Huawei P40 के कैमरा एसेम्बली की फोटो लीक हुई है। यह फोटो प्रोडॉक्शन लाइन पर क्लिक की गई है। इस फोटो के जरिए हुवावे के अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की जानकारी सामने आई है।

huawei p40 leak

Credit - @Rodent950


Huawei के अपकमिंग स्मार्टफोन Huawei P40 के कैमरा एसेम्बली की फोटो लीक हुई है। यह फोटो प्रोडॉक्शन लाइन पर क्लिक की गई है। इस फोटो के जरिए हुवावे के अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की जानकारी सामने आई है। इस कैमरा एसेम्बली में तीन सर्कूलर कट आउट हैं। इनसे पता चलता है कि इस फोन में तीन कैमरा सेंसर होंगे। खबरों के मुताबिक इनमें से कोई भी पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा लेंस नहीं होगा। टेलीफोटो कैमरा के लेंस आयाताकार कटआउट के होते हैं। कंपनी टेलीफोटो लेंस प्रो वेरिएंट में दे सकती है जैसा कि P30 Pro में दिया गया था। GSM Arena की रिपोर्ट के मुताबिक इस में एक कटआउट ड्यूल LED फ्लैश और लेजर इमीटर एंड रिसीवर के लिए भी दिया गया है। ये एलिमेंट पिछले साल लॉन्च किए Huawei P30 सीरीज के स्मार्टफोन में नहीं दिए गए थे। नया कैमरा सेटअप कुछ-कुछ Honor V30 Pro के मॉड्यूल जैसा होगा। Also Read - रियलमी ने 2019 में Realme 5 सीरीज के 55 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बेचें

Huawei P40 camera cutout Also Read - Infinix भारत में सबसे सस्ता पॉप अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन फरवरी 2020 को लॉन्च करेगी!

Huawei P40 Pro में होंगे कुल 7 कैमरा सेंसर

खबरों के अनुसार Huawei P40 Pro में कुल सात कैमरें होंगे, जिसमें से पांच रियर और दो फ्रंट साइड में दिए जाएंगे। GizChina की खबर के अनुसार, बैक साइड में दिए गए पांच कैमरो में वाइड-एंगल लेंस, सिने लेंस, टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर होगा। इसके साथ ही यह पेरिस्कॉप लेंस वाले 10 एक्स ऑप्टिक्ल जूम या 9 एक्स ऑप्टिक्ल जूम वाले एक टेलीफोटो लेंस से लैस होगा या फिर अल्ट्रावाइड लेंस से। Also Read - Realme 5i स्मार्टफोन गीकबेंच पर हुआ लिस्ट, Snapdragon 665 SoC के साथ 4GB RAM के साथ हो सकता है लॉन्च

खबरों की मानें तो पी40 प्रो की स्क्रीन 6.5 इंच से 6.7 इंच की हो सकती है। यह बैक पैनल पे रेक्टैगूलर कैमरा मॉड्यूल्स को सपोर्ट करेगा। हुआवे के कंज्यूमर बिजनेस प्रमुख रिचर्ड यू ने हाल ही में खुलासा किया कि पी40 सीरीज के स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉइड के बजाय अपना हार्मनीओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

इससे पहले एक लीक रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन की डिस्पले पैनल सामने आया है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि यह फोन फुल डिस्प्ले स्क्रीन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि हुवावे पहले ही कंफर्म कर चुका है ही पी 40 सीरीज के स्मार्टफोन Android 10 पर बेस्ड EMUI स्कीन पर रन करेंगे। Huawei के अपकमिंग फोन की डिस्प्ले 2.5D कर्वड वाली होगी। इसके साथ ही फोन के बैजल की बात करें तो ऊपर और दाएं-बाएं पतली बैजल होगी और बॉटम में चौड़ी चिन दी जा सकती है। लीक हुए इस पैनल में फ्रंट कैमरा का स्लॉट देखने को नहीं मिला है।

यानी इसमें पंच होल या फिर डॉट नॉच डिस्प्ले नहीं दी जाएगी। ऐसे में अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा या फिर फ्लिपिंग कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है। इससे पहले आसुस अपने पिछले साल लॉन्च किए फ्लैगशिप फोन Asus Z6 में फ्लिप कैमरा मॉड्यूल दे चुका है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 6, 2020 9:17 AM IST


You Might be Interested

Huawei P40
EMUI 10.1 Based on Android v10
HiSilicon Kirin 990 5G with Octa core (2.86 GHz, Dual core, Cortex A76 + 2.36 GHz, Dual core, Cortex A76 + 1.95 GHz, Quad core, Cortex A55)
32 MP f/2.0 Primary Camera and on the rear, there's an 50MP + 16MP + 8MP camera
Huawei P40 Pro
Android v10 (Q)
Octa core (2.86 GHz, Dual core, Cortex A76 + 2.36 GHz, Dual core, Cortex A76 + 1.95 GHz, Quad core, Cortex A55) processor
50MP + 40MP + 12MP

new arrivals in india

Best Sellers