comscore Huawei ने नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ की पार्टनशिप | BGR India Hindi
News

Huawei ने नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ की पार्टनशिप

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने डच नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ पार्टनशिप की है। डच कंपनी के साथ हुई नई डील के बाद हुवावे के स्मार्टफोन में  TomTom की मैप सर्विस मिलेगी। इसके साथ ही दोनों कंपनी साथ में मिलकर मैप, नेविगेशन सॉफ्टवेयर और ट्रैफिक इंफोर्मेशन ऐप तैयार करेंगे।

Huawei Stock Photo MWC Huawei Ban

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने डच नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ पार्टनशिप की है। डच कंपनी के साथ हुई नई डील के बाद हुवावे के स्मार्टफोन में  TomTom की मैप सर्विस मिलेगी। इसके साथ ही दोनों कंपनी साथ में मिलकर मैप, नेविगेशन सॉफ्टवेयर और ट्रैफिक इंफोर्मेशन ऐप तैयार करेंगे। Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच हुई पार्टनशिप को TomTom स्पोक्स पर्सन ने कंफर्म किया है।


टॉमटॉक कंपनी के प्रवक्ता के हवाले ने रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दोनों कंपनियों के बीच डील फाइनल हो गई है। इस डील को फिलहाल पब्लिक नहीं किया गया है। वहीं TomTom ने नेविगेशन डिवाइस से अपना फोकस डिजिटल मैपिंग सॉफ्टवेयर की ओर शिफ्ट कर दिया है। इस डील के बाद भी दोनों कंपनियों ने अपने भविष्य के प्लान्स को फिलहाल रिवील नहीं किया है।

Huawei on the hunt for Google alternatives

अमेरिका द्वारा Huawei को ब्लैक लिस्ट किए जाने के बाद की अमेरिकी तकनीकि कंपनियों ने हुवावे के साथ कारोबार बंद कर दिए थे। इसके बाद से चाइनीज कंपनियां Google की सर्विस के अल्टरनेटिव ढूंढ रही है। सबसे पहले हुवावे मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android के मुकाबले अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS को लेकर आई। इसके बाद कंपनी दूसरे Google सर्विस के विकल्प तलाश रही है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने Huawei App Gallery भी पेश किया है। यहां फर्स्ट पार्टी एप डेवलपर्स अपने ऐप्स को रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

कुछ दिनों पहले Forbes ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी की योजना Huawei Mobile Services डेवलप करने की है। इसके तहत कंपनी गूगल के इकोसिस्टम को चुनौती देना चाहती है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Huawei का Mobile Services प्लेटफॉर्म Huawei P40 सीरीज के फोन्स के साथ मार्च में लॉन्च किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 20, 2020 4:41 PM IST