comscore
News

अब किसी भी 15W के एडप्टर को सपोर्ट करेगा Huawei का पहला wireless charger

अब हुवावे का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 15W को भी सपोर्ट करेगा।

  • Published: November 19, 2018 11:42 AM IST
huawei-cp60-wireless-charger

हुवावे Mate 20 सीरीज में कई बेहतरीन और पावरफुल हार्डवेयर फीचर दिए गए हैं। इस फोन में कंपनी ने पहली बार 7nm-बेस्ड चिपसेट इस्तेमाल की है। यह चिपसेट HiSilicon Kirin 980 है। इसके अलावा, फोन में ट्रिपल कैमरा और स्टनिंग बिल्ड क्वालिटी फीचर भी दिया गया है। हुवावे ने इस सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करते वक्त घोषणा की थी कि ये सीरीज 40W वायर्ड फास्ट चार्जिंग जो कि सुपर चार्जिंग 2.0 के नाम से भी जानी जाती है, को सपोर्ट करेगी। हुवावे की सुपर चार्जिंग 2.0 68 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज कर देती है।

अब हुवावे का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 15W को भी सपोर्ट करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, हुवावे की पहली वायरलैस प्लेट किसी भी ब्रांड के 15W के चार्जिंग एडप्टर को भी सपोर्ट करेगी। ऐसे में अगर आपके पास हर वक्त हुवावे का चार्जर नहीं है तो आप अपने फोन को किसी भी 15W  के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से चार्ज कर सकते हैं।

क्वॉलकॉम के एडप्टर को भी Huawei CP60 वायरलैस चार्जिंग में फास्च चार्जर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। Huawei’s CP60 वायरलैस चार्जर की कीमत करीब RMB 99 है। कंपनी का दावा है कि हुवावे का वायरलैस चार्जर बहुत फास्ट है। यह सिर्फ आधे घंटे में 31 फीसदी चार्जिंग की क्षमता देता है। जबकि, सिर्फ 12 मिनट में इस चार्जर के जरिए आपको फोन 12 फीसदी चार्ज हो जाएगा। हुवावे का कहना है कि वो भारत में भी वायरलैस चार्डर को इंट्रोड्यूस करेगा। इसे Mate 20 Pro के भारत में लॉन्च होने के बाद इंट्रोड्यूस किया जाएगा।

  • Published Date: November 19, 2018 11:42 AM IST