comscore
News

हुवावे की नई स्मार्टवॉच होगी WATCH X

Huawei ने यूरोपीयन यूनियन इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस में स्मार्टवॉच ट्रेडमार्क के लिए रजिस्टर्ड की है।

huawei Smartwatch 2 (2018)

पिछले कुछ सालों से वियरेबल डिवाइस काफी लोकप्रिय हुए हैं। इनमें खासतौर पर स्मार्टवॉच का चलन काफी बढ़ा है। यही वजह है कि दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनियां अपनी एक से एक एडवांस स्मार्टवॉच वक्त-वक्त पर पेश करती रहती हैं। इनमें से ही एक नाम हुवावे का भी है। स्मार्टवॉच का नाम आए और हुवावे की बात न हो यह कम ही संभव है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि हुवावे ने एक नए स्मार्टवॉच के लिए रजिस्ट्रर्ड किया है।

रिपोर्ट का कहना था कि Huawei ने यूरोपीयन यूनियन इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस में स्मार्टवॉच ट्रेडमार्क के लिए रजिस्टर्ड की है। EU की इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस को हुवावे की तरफ से स्मार्टवॉच के लिए एप्लीकेशन मिली थी। यह एप्लीकेशन “Huawei Watch X” के लिए मिली थी। आईडीसी की एक पुरानी रिपोर्ट में बताया गया था कि हुवावे के स्मार्ट वियरेबल डिवाइस पिछले साल के दूसरे तिमाही में 1.8 मिलियन शिप हुई थी। जिसमें 118 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया था।

हुवावे ने इस नए स्मार्टवॉच के नाम को लेकर गोपनियता बरती थी। लेकिन, अब यह बात सामने आ चुकी है कि हुवावे की नई स्मार्टवॉच Watch X ही होगी। इससे पहले हुवावे के Watch GT को रशियन EEC सर्टिफिकेट मिला था। इस स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस स्मार्टवॉच में 768 एमबी की रैम व 4जीबी की रोम होगी। यह WearOS पर रन करेगी। हुवावे की Watch GT हो व Huawei Watch X हो इसे लेकर यूजर्स में काफी उत्साह है। हालांकि अभी ये स्मार्टवॉच कब लॉन्च होंगी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है।

  • Published Date: September 19, 2018 10:58 AM IST