comscore Huawei ने दिखाया अमेरिकी के प्रतिबंध को ठेंगा, 9 महीने में बढ़ी आय
News

Huawei ने दिखाया अमेरिकी के प्रतिबंध को ठेंगा, 9 महीने में बढ़ी आय

2019 के शुरुआती नौ माह में Huawei की आय 24.4 प्रतिशत बढ़ी है। जनवरी से सितंबर अवधि में कंपनी की आय सालाना आधार पर 24.4 प्रतिशत बढ़कर 610.8 अरब युआन (86.2 अरब डॉलर) रही। वहीं कंपनी के लाभ मार्जिन में 8.7 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है।

Huawei Stock Photo MWC Huawei Ban

अमेरिका के वैश्विक स्तर पर अलग-थलग करने के प्रयासों के बावजूद चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी Huawei की आय 2019 के शुरुआती नौ माह में 24.4 प्रतिशत बढ़ी है। जनवरी से सितंबर अवधि में कंपनी की आय सालाना आधार पर 24.4 प्रतिशत बढ़कर 610.8 अरब युआन (86.2 अरब डॉलर) रही। वहीं कंपनी के लाभ मार्जिन में 8.7 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है।

Huawei दुनिया की सबसे बड़ी दूरसंचार नेटवर्क उपकरण और दूसरी स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी है। अमेरिका नेHuawei पर राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। इसके अलावा वह अन्य सहयोगी देशों पर भी Huawei को लेकर दबाव बना रहा है। हालांकि भारत का इस संबंध में फैसला करना बाकी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हुवावे ने सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के बुनियादी ढांचों और स्मार्ट उपकरणों से जुड़े अपने उत्पादों पर गौर बनाए रखा है। वहीं अपने परिचालन की गुणवत्ता और क्षमता को बेहतर किया है। इससे कंपनी की परिचालन और सांगठनिक स्थिरता बढ़ी है और इसने शुरुआती तीन तिमाहियों में कंपनी का प्रदर्शन सुधारा है।

Huawei जल्द लॉन्च करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X

हुवावे का स्मार्टफोन Mate X स्मार्टफोन अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो सकता है। खबरों के मुताबिक, Huawei Mate X स्मार्टफोन पहले होम मार्केट चीन में लॉन्च किया जा सकता है. Mate X फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में पहले बताया जा रहा था कि ये अगस्त में लॉन्च हो सकता है।

इसके साथ ही कुछ रिपोर्टस में दावा किया गया है कि हुवावे Mate X स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। पहला वेरिएंट Kirin 980 चिपसेट और दूसरा वेरिएंट नए Kirin 990 चिपसेट और 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत मेें अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X पेश किया था, जिसमें तकनीकी खामी आने के बाद कंपनी ने इसका लॉन्च टाल दिया था।

(इनपुट पीटीआई से भी)

  • Published Date: October 16, 2019 7:35 PM IST