comscore
News

अब यह कार फिंगरप्रिंट से होगी अनलॉक और स्टार्ट, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

कंपनी का यह फीचर हुंडई की प्रीमियम एसयूवी Santa Fe में आएगा।

  • Published: December 18, 2018 10:15 AM IST
Google-Microsoft-password-fingerprint-pixabay-main

स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट अनलॉकिंग टेक्नोलॉजी का काफी लंबे समय से इस्तेमाल हो रहा है। टैबलेट से लेकर पर्सनल कंप्यूटर में भी इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो रहा है। सिक्योरिटी के लिए यह काफी अहम है। फेस अनलॉक के बावजूद अब भी लोग फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं जो काफी रिलायबल और सिक्योर है। अब फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी ने कार सेगमेंट में एंट्री की है जिसकी मदद से आप फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी के जरिए अपनी कार को अनलॉक और स्टार्ट कर सकते हैं।

Korean Herald की एक रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कोरियन ऑटो जाइंट हुंडई ने एक ऐसी कार शोकेस की है जिसमें ड्राइवर्स कार को अपने फिंगरप्रिंट से अनलॉक करके स्टार्ट कर पाएगा।

कंपनी का यह फीचर हुंडई की प्रीमियम एसयूवी Santa Fe में आएगा। कंपनी ने इस कार को चीन में एक टेक शो के दौरान पेश किया। ये बाटोमीट्रिक टेक्नोलॉजी आपके डोर हैंडल और ignition बटन पर होगी। ऐसा पहली बार है जब कोई कार कंपनी फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी को दे रही है। इसमें जो अच्छी बात है वो यह है कि इसमें मल्टीपल ड्राइवर्स अपने फिंगरप्रिंट को कार में एनरोल करवा सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक अभी इस फीचर को सिर्फ चीन में ही दिया जा रहा है। 2019 की शुरुआत में चीन में इस कार को लोगों के लिए पेश किया जा सकता है। हुंडई की रिपोर्ट के मुताबिक इस सिस्टम का एरर रेट 50,000 में से 1 बार होगा। इसके अलावा Santa Fe चीन में Baidu’s वॉयस रिक्गनाइजेशन और वायरलैस मोबाइल फोन चार्जर भी होगा।

  • Published Date: December 18, 2018 10:15 AM IST