comscore आईडिया सेलुलर लॉन्च करने वाला है अपनी VoLTE सेवाएं और अपना ई-कॉमर्स प्लेटफार्म | BGR India
News

आईडिया सेलुलर लॉन्च करने वाला है अपनी VoLTE सेवाएं और अपना ई-कॉमर्स प्लेटफार्म

अपने प्रतिद्वंदी रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आईडिया सेलुलर अपने सभी 4G सर्कलों में अपनी VoLTE सेवाएं इसी साल पेश करने वाला है।

mobile-resized

अभी कल ही आईडिया ने मुंबई ने हुए अपने एक इवेंट में अपने ‘डिजिटल आईडिया’ ऐप सूट को पेश किया है। ये सेवा आईडिया के यूजर्स को मल्टीमीडिया कंटेंट जैसे म्यूजिक, मूवीज और गेम्स ऑफर करती है। इसके अलावा इसी इवेंट के दौरान आईडिया सेलुलर के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु कपानिया ने कहा कि आईडिया इसी साल अपने सभी 4G सर्कलों में अपनी LTE (VoLTE) सेवा पेश करने जा रहा है। Also Read - 80GB डेटा और 80 दिन की वैलिडिटी के साथ आता BSNL का यह धाकड़ प्लान, कीमत 400 से भी कम

Also Read - Jio ने यूजर्स को दिया झटका, 20 प्रतिशत तब महंगे किए सस्ते प्रीपेड प्लान

इसे भी देखें: आइडिया सेलुलर ने लॉन्च किया डिजिटल आइडिया एप्स Also Read - 3GB डेली इंटरनेट डेटा वाले Jio के सभी प्लान, फ्री मिलेगा Disney Plus Hotstar का प्रीमियम प्लान

भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी आईडिया ने इसके लिए एरिक्सन और नोकिया से भी चर्चा की है। और हो सकता है कि आने वाले कुछ दिनों में इनके बीच कुछ डील ही हो जाये। इसके अलावा कहा ये भी जा रहा है कि आईडिया के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी एयरटेल ने भी VoLTE की ओर अपने कदम बढ़ाने की ठान ली है और आने वाले लगभग 12-18 महीनों में वह अपनी इस सेवा को पेश कर देगा। इसके अलावा दूसरी और देखें तो वोडाफ़ोन ने भी अपनी इसी सेवा का ट्रायल शुरू कर दिया है।

अभी तक भारत में में महज़ रिलायंस जियो ही है जो VoLTE सेवा प्रदान कर रहा है। और अभी तक इस सेवा के माध्यम से ही जियो ने अपने 72 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर भी बना लिए हैं। इसके अलावा आईडिया की बात करें तो यह अपने 11 सर्कलों में अपनी 4G सेवा दे रहा है और मार्च 2017 तक इस सेवा को अपने अन्य 9 सर्कलों में भी लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। इसके अलावा कंपनी अपने लगभग 21 सर्कलों में अपनी 3G भी प्रदान कर रहा है।

इसे भी देखें: सोनी ने पेश किया 50 गुना जूम वाला साइबर-शॉट एचएक्स350

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईडिया ने इस बात कि भी घोषणा की है कि वह अपनी खुद का एक ई-कॉमर्स प्लेटफार्म भी पेश करेगा, जहां इस साल स्मार्टफोंस और मोबाइल सेवाएं सेल की जायेंगी। यहाँ से यूजर्स कोई भी स्मार्टफ़ोन, इंटरनेट डोंगल, आदि आर्डर कर सकते हैं साथ ही म्यूजिक और मूवीज सेवा भी सब्सक्राइब कर सकते हैं। इसके अलावा बूस्टर प्लांस को खरीदने के अलावा और बहुत कुछ कर सकते हैं।

इसके अलावा रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए आईडिया ने आईडिया म्यूजिक लाउन्ज, एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा, आईडिया मूवी क्लब, ऑन-डिमांड मूवी और लाइव टीवी स्ट्रीमिंग सेवा और आईडिया गेम स्पार्क भी पेश किया है। यह एक गेमिंग फोकस्ड ऐप स्टोर है एंड्राइड स्मार्टफोंस के लिए।

इसके अलावा आपको बता दें कि एक इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत कंपनी इs सेवा को 31 मार्च 2017 तक फ्री में देने वाली है। और एक्टिवेशन की डेट से यह 90 दिनों ता वैध रहेगी। जैसे ही 90 दिन का यह फ्री ट्रायल समाप्त हो जाता है, यूजर्स को एक महीने के लिए Rs. 49 देने होंगे, और ये म्यूजिक और मूवीज के लिए अलग अलग होंगे। साथ ही आपको गेमिंग मार्किट प्लेस के लिए Rs. 29 महीने देने होंगे।

इसे भी देखें: लेनोवो टैब3 8 प्लस गीकबेंच बेंचमार्क वेबसाइट पर आया नज़र

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 31, 2017 4:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india