comscore आइडिया सेल्युलर विलय से पहले जुटाएगी 6,750 करोड़ रुपये | BGR India
News

आइडिया सेल्युलर विलय से पहले जुटाएगी 6,750 करोड़ रुपये

आइडिया सेल्युलर ने वोडाफोन से विलय से पहले 6,750 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

  • Updated: February 15, 2022 4:56 PM IST
idea-cellular

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी आइडिया सेल्युलर ने वोडाफोन से विलय से पहले 6,750 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी। Also Read - Idea प्रीपेड यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने लॉन्च किया 'Prepaid Idea Select Privilege Program'

Also Read - Idea prepaid subscribers के लिए खुशखबरी, ऐसे मिलेगा डेली 1.5GB डाटा और 365 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने प्रवर्तक आदित्य बिड़ला समूह की कंपनियों से 3,250 करोड़ रुपये जुटाने को आज मंजूरी दे दी। यह राशि तरजीही आधार पर 32.66 करोड़ शेयर जारी कर जुटायी जाएगी। निदेशक मंडल ने इसके अलावा 3,500 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने के लिए संभावित तरीकों का मूल्यांकन करने हेतु एक समिति भी गठित की। Also Read - Idea पोस्टपेड यूजर्स 1 साल का फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन ऐसे हासिल करें

कंपनी ने जारी बयान में कहा, ‘‘आइडिया सेल्युलर के निदेशक मंडल ने 10 रुपये प्रति शेयर के प्राथमिक मूल्य के 32.66 करोड़ शेयर 99.50 रुपये प्रति शेयर की दर से तरजीही आधार पर आवंटित करने को मंजूरी दे दी।’’ कंपनी ने कहा कि ये शेयर समूह की कंपनियों बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, इलैन इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर), ओरियाना इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर) और सूर्यकिरण इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर) को जारी किये जाएंगे।

वोडाफोन इंडिया ने एक अलग बयान में कहा कि पूंजी जुटाने की योजना के मद्देनजर आदित्य बिड़ला समूह विलय के बाद की संयुक्त इकाई की 2.5 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,960 करोड़ रुपये में खरीदने पर सहमत हुई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 6, 2018 5:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:56 PM IST



new arrivals in india