comscore आइडिया यूजर्स ऐसे चेक करें अपना बैलेंस, डाटा और वैलिडिटी | BGR India
News

आइडिया यूजर्स ऐसे चेक करें अपना बैलेंस, डाटा और वैलिडिटी

आइडिया यूजर्स अपने स्मार्टफोन में माई आइडिया ऐप डाउनलोड कर अपने अकाउंट की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

idea-cellular-stock-image-shutterstock

Image: Shuttlerstock


टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनियां यूजर्स के लिए आकर्षक प्लान पेश करती हैं। ऐसे में हर यूजर्स इन दिनों दो या दो से अधिक नेटवर्क का प्रयोग करता है।कंपनियों द्वारा लंबी वैलिडिटी वाले प्लान पेश करने के बाद वोडाफोन, आइडिया, एयरटेल ने अपने लाइफटाइम इनकमिंग वाले प्लान बंद कर दिए हैं। ऐसे में अब कंज्यूमर्स को इनकमिंग के लिए हर महीने रिचार्ज करना पड़ता है। अगर आइडिया के ग्राहक हैं तो हम आपको बता रहें कि कैसे आप आसानी से अपने अकाउंट की वैलिडिटी, डाटा और बैलेंस की जानकारी जान सकते हैं।

स्मार्टफोन में आइडिया का नेटवर्क यूज करने वाले ग्राहक अपने फोन में माई आइडिया ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप में आप अपने अकाउंट की सारी जानकारी आसानी से पा सकते हैं। इतना ही नहीं ऐप की मदद से आप अपने नंबर को रिचार्ज भी कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐप के माध्यम से अपके नंबर पर कंपनी द्वारा दिए जाने वाले रिचार्ज ऑफर की जानकारी भी देख सकते हैं।

आइडिया यूजर्स और फीचर फोन में आइडिया नेटवर्क यूज करने वाले कंज्यूमर्स यूएसएसडी कोड के जरिए अपने अकाउंट में मौजूद बैलेंस, अकाउंट की आउटगोइंग वैलिडिटी और इनकमिंग वैलिडिटी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आइडिया यूजर्स के लिए USSD कोड:

बैलेंस और वैलिडिटी के लिए – *121#

इंटरनेट वैलिडिटी के लिए – *125#

आइडिया सेल्फ केयर – *147# 

अपना आइडिया नंबर जानने के लिए आप *1# डायल कर सकते हैं। बता दें कि आइडिया और वोडाफोन के मर्जर के बाद ये दोनों कंपनियां एक हो गई हैं। फिलहाल ये कंपनिया अलग-अलग सेवाएं दे रही हैं।

  • Published Date: March 2, 2019 4:33 PM IST