comscore independence day and rakshabandhan whatsapp stickers
News

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर ऐसे भेजें WhatsApp Stickers, यूं करे डाउनलोड

इस बार 15 अगस्त को केवल स्वतंत्रता दिवस ही नहीं बल्कि भारत रक्षाबंधन भी मनाने जा रहा है। यहां हम आपको इस मौके पर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को WhatsApp Stickers भेजने का तरीका बताने जा रहे हैं।

WhatsApp Stickers

Image credit: WhatsApp


भारत 15 अगस्त को हर साल स्वतंत्रता दिवस मनाता है और इस बार हम अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं। हालांकि इस बार 15 अगस्त को केवल स्वतंत्रता दिवस ही नहीं बल्कि भारत रक्षाबंधन भी मनाने जा रहा है। हर साल की तरह इस साल भी भारत भर में लोग अपने परिवार और दोस्तों को बधाइयों के ढ़ेरों WhatsApp मैसेज भेजेंगे और हम जानते हैं कि इन इमोशन या बधाइयों को सबसे WhatsApp stickers के जरिए एक्सप्रेस करने से सामने वाले व्यक्ति पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है। Also Read - एक हो सकते हैं WhatsApp और Faebook Messenger! कंपनी ने तैयार किया प्लान

आप रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के इस स्पेशल मौके पर WhatsApp Stickers डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों को भेज उन्हें खुश कर सकते हैं। अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को स्टिकर्स भेजने के लिए यूजर्स को WhatsApp के अंदर Emoticon आइकॉन को दबाना होगा। अब नीचे दिए Sticker आइकॉन पर टैप कर आपको सभी Stickers ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आप ‘+’ बटन पर टैप कर अपने पसंदिदा स्टिकर्स को जोड़ सकते हैं। ‘+’ बटन पर टैप करने के बाद आपको Get More Stickers ऑप्शन पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर Play Store खुल जाएगा। Also Read - WhatsApp Animated Stickers : व्हाट्सऐप पर ऐसे भेजें एनिमेटेड स्टीकर्स, पहले से मजेदार होगी चैटिंग

Also Read - Samsung ग्राहकों को WhatsApp पर ऑफर कर रहा है कस्टमर्स सपोर्ट सर्विस

यहां आप ‘ Independence Day WhatsApp Stickers’ लिख कर सर्च कर सकते हैं। ऐसा करते ही आपके सामने स्टिकर्स पैक की लिस्ट खुल जाएगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह होगी कि इनमें से कई स्टिकर्स पैक में Ads भी भरे हुए होते हैं। ऐसे में हम आपको पहले इनके रिव्यू पढ़ने की सलाह देंगे। पैक इंस्टॉल होने के बाद आपको दोबारा ऐप खोल कर Stickers सेक्शन पर जाना होगा और ‘+’ का आइकॉन दबा कर इंस्टॉल किए हुए पैक को चुनना होगा।

ऐसा करते ही आपके Stickers ऑप्शन के अंदर नया पैक दिखाई देगा और आप अपने दोस्तों को इस पैक में मौजूद स्टिकर्स भेज सकते हैं। इस तरह आप सिंपल टेक्स्ट भेजने के बजाय अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को एक अलग अंदाज में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाईयां दे सकते हैं।

iOS में WhatsApp Stickers को डाउनलोड करने का तरीका थोड़ा अलग है। यहां आपके पास काफी कम ऑप्शन होते हैं और यहां थर्ड पार्टी स्टिकर्स पैक को डाउनलोड करना Android की तरह आसान नहीं है। अपने iOS फोन में चैट को ओपन करें और बॉटम में स्टिकर्स आइकॉन पर टैप करें। अब “+” साइन पर टैप करें और उपलब्ध ऑप्शन में से चुनें। हालांकि यदि आप रक्षाबंधन या स्वतंत्रता दिवस के स्टिकर्स भेजना चाहते हैं तो आपको अपने Android स्मार्टफोन रखने वाले दोस्तों के ऊपर निर्भर रहना होगा। आप उनके द्वारा भेजे गए स्टिकर्स को सेव कर उन्हें फॉर्वड कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 14, 2019 2:21 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers