comscore यूट्यूब के वीडियो पर आपत्ति जताने में भारत अव्वल | BGR India
News

यूट्यूब के वीडियो पर आपत्ति जताने में भारत अव्वल

इसे अनुसार आलोच्य अवधि में कुल 93,21,943 वीडियो की सामग्री को लेकर आपत्ति जताई गई।

  • Updated: February 15, 2022 5:05 PM IST
YouTube-iOS-Pixabay

यूट्यूब के वीडियो की सामग्री को लेकर आपत्ति जताने के मामले में भारत उपर है। अक्तूबर दिसंबर 2017 की अवधि में भारत से 93 लाख वीडियो की सामग्री को लेकर आपत्ति जताई गई। Also Read - Twitter यूजर्स को मिलेगी YouTube वाली फील, रोल आउट हुआ यह तगड़ा फीचर

Also Read - YouTube Shorts की पॉपुलैरिटी ने छुआ आसमान, महीने में आ रहे 150 करोड़ यूजर्स

Also Read - 17 साल पहले अपलोड हुआ था YouTube का पहला वीडियो, अब तक कमा चुका है करोड़ों रुपये

यूट्यूब की ट्रांसपेरेंसी रपट में यह जानकारी दी गई है। इसके अनुसार स्वाचालित व्यवस्था या मानवीय हस्तक्षेप के चलते 2017 की चौथी तिमाही में 82.8 लाख से अधिक वीडियो हटाए गए। इसे अनुसार आलोच्य अवधि में कुल 93,21,943 वीडियो की सामग्री को लेकर आपत्ति जताई गई।

बता दें कि कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो स्थित यूट्यूब के मुख्यालय में गोलीबारी की घटना में एक की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को से 19 किलोमीटर दूर स्थित सैन ब्रूनो शहर के पुलिस प्रमुख एड बरबेरिनी ने बताया कि संदिग्ध महिला हमलावर ने मंगलवार को यूट्यूब मुख्यालय परिसर में कई लोगों को घायल कर दिया और उसके बाद संभवत: उसने खुद को गोली मार ली।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: April 25, 2018 2:20 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:05 PM IST



new arrivals in india