comscore इंडियन मोटरसाइकिल को 2018 के अच्छे रहने की उम्मीद | BGR India
News

इंडियन मोटरसाइकिल को 2018 के अच्छे रहने की उम्मीद

मोटरसाइकिल बनाने वाली अमेरिकी कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल को नये उत्पादों तथा बेहतर बाजार धारणा के कारण अगले साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

  • Updated: February 15, 2022 4:49 PM IST
Ducati-bike-india

मोटरसाइकिल बनाने वाली अमेरिकी कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल को नये उत्पादों तथा बेहतर बाजार धारणा के कारण अगले साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। मौजूदा साल कंपनी को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। इंडियन मोटरसाइकिल पोलारिस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है। Also Read - Harley-Davidson Nightster भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Also Read - भारत में जल्द लॉन्च होंगी Hero XPulse 300 और Hero Xtreme 300S बाइक! टेस्टिंग के दौरान हुईं स्पॉट

पोलारिस इंडिया के प्रबंध निदेशक पंकज दूबे ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम 2018 में वर्ष 2016 की तुलना में 40-50 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। यह 2017 की तुलना में काफी अधिक, करीब सौ प्रतिशत अधिक होगा क्योंकि यह साल कई सारे बदलावों के कारण हमारे साथ साथ उद्योग जगत के लिए चुनौतियों वाला रहा है।’’ चुनौतियों को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि भारत स्टेज-3 से भारत स्टेज-4 में बदलाव, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) आदि गति अवरोधक रहे हैं। Also Read - 2022 Yamaha YZF R3: TVS Apache को टक्कर देने आ रही Yamaha की नई बाइक, Diwali से पहले होगी लॉन्च

वर्ष 2018 के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न बाह्य एवं आंतरिक कारणों का प्रभाव अब स्थिर हो चुका है। हमें लगता है कि हम अच्छी स्थिति में हैं और हम 2018 के एक बेहतर साल होने की उम्मीद कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए वह अंतरराष्ट्रीय मॉडलों को भारत में पेश करना जारी रखेगी।

उल्लेखनीय है कि कंपनी घरेलू बाजार में 1,200 सीसी एवं इससे अधिक वाली श्रेणी में उपस्थित है। उसने हाल ही में स्काउट बॉबर पेश किया था जिसकी दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 12.99 लाख रुपये है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 28, 2017 10:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:49 PM IST



new arrivals in india