comscore INDIA MOBILE CONGRESS 2018: देसी शो से गायब दिखीं भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां | BGR India
News

INDIA MOBILE CONGRESS 2018: देसी शो से गायब दिखीं भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां

तीन दिनों तक चलने वाला यह इवेंट 25 अक्टूबर से शुरू हो गया है जो 27 अक्टूबर तक चलेगा।

india-mobile-congress-imc-2018-bgrindia

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 के पहले दिन 5G टेक्नोलॉजी, ऑग्मेंटिड रियल्टी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, स्मार्ट सिटी पर फोकस किया गया। ये वो टेक्नोलॉजी हैं जो हमारे एक्सपीरियंस को सुधारते हुए देश को नए आयाम पर ले जाएंगी। तीन दिनों तक चलने वाला यह इवेंट 25 अक्टूबर से शुरू हो गया है जो 27 अक्टूबर तक चलेगा।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस का यह दूसरा साल है, इससे पहले 2017 में यह इवेंट दिल्ली के प्रगति मैदान में हुआ था। इस बार कुछ कंस्ट्रक्शन वर्क के चलते इवेंट के वेन्यू को बदल दिया गया है। इस बार यह इवेंट दिल्ली एयरपोर्ट के पास एरोसिटी में आयोजित किया जा रहा है।

इस इवेंट में चीन से लेकर दक्षिण कोरिया की कंपनियों को देखा गया जो भारत में 5जी सर्विस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। हालांकि इस इवेंट में हमें भारतीय स्मार्टफोन कंपनियों की मौजूदगी नहीं दिखी, जो निराशाजनक है। भले ही स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज और दक्षिण कोरिया स्मार्टफोन कंपनियों को दबदबा है लेकिन भारतीय घरेलू फोन कंपनियों का इवेंट से बाहर रहना निराशाजनक है।

फिर चाहे बात माइक्रोमैक्स, इंटेक्स या लावा किसी की भी हो। ये तीनों कंपनियां इंडिया मोबाइल कांग्रेस से बाहर हैं। हालांकि आप इस इवेंट में सैमसंग, हुवावे और नोकिया के स्टेज को देख सकते हैं।

  • Published Date: October 25, 2018 10:12 PM IST