comscore सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर अब यूजर्स कर सकेंगे शॉपिंग | BGR India
News

सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर अब यूजर्स कर सकेंगे शॉपिंग

फेसबुक की स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने फिलहाल ये सर्विस अमेरिका में लॉन्च की है।

Instagram

फोटो शेयर करने वाली लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने ई-कॉमर्स की दिशा में कदम बढ़ाये हैं। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने यूजर्स को इंस्टाग्राम पर ही चुनिंदा ब्रांड के उत्पादों को खरीदने की सुविधा देने की शुरुआत की है। Also Read - एक हो सकते हैं WhatsApp और Faebook Messenger! कंपनी ने तैयार किया प्लान

कंपनी ने फिलहाल सीमित स्तर पर अमेरिका में मंगलवार को प्रायोगिक तौर पर इसकी शुरुआत की है। इस शुरुआत के तहत इंस्टाग्राम ऐप के Beta वर्जन में यूजर्स को कुछ चुने हुए ब्रांड के प्रोडॉक्ट को खरीदने की सुविधा दी जा रही है। Also Read - सेना ने जवानों को Facebook और Instagram अकाउंट समेत 89 ऐप्स हटाने को कहा

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म इंटाग्राम पर शॉपिंग की सुविधा देने की घोषणा करते करते हुए एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा हम इंस्टाग्राम पर यूजर्स को प्रोडॉक्ट खरीदने की सुविधा दे रहे हैं। यदि यूजर्स इंटाग्राम की पोस्ट फीड पर कोई प्रोडॉक्ट पसंद आता है तो अब आप इंस्टाग्राम ऐप से बाहर गए बिना ही उस प्रोडॉक्ट को खरीद सकते हैं। Also Read - Instagram Reels की हुई भारत में एंट्री, टिकटॉक यूजर्स को मिलेगा सहारा!

फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि चेकआउट बटन दबाते ही यूजर्स को संबंधित प्रोडॉक्ट के साइज एवं कलर संबंधी ऑप्शन चुनने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद यूजर्स ऐप से बाहर निकले बिना ही भुगतान भी कर सकेंगे। बता दे कि इससे पहले यूजर्स को इंस्टाग्राम पर कोई प्रोडॉक्ट पसंद आने पर उसे खरीदने के लिये संबंधित ई-कॉमर्स बेवसाइट की पर जाना होता था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 21, 2019 12:16 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers