comscore पहली बार भारत में होगी इंस्टाग्राम फोटोग्राफ प्रदर्शनी | BGR India
News

पहली बार भारत में होगी इंस्टाग्राम फोटोग्राफ प्रदर्शनी

सोशल नेटवर्किंग एप्लिकेशन इंस्टाग्राम भारतीय बाजार में अपना पहला फोटोग्र

instagram-hashtag-ban

सोशल नेटवर्किंग एप्लिकेशन इंस्टाग्राम भारतीय बाजार में अपना पहला फोटोग्राफ एग्जिबिशन (प्रदर्शनी) करने जा रही है जिसमें फोटो और वीडियो शेयरिंग एप के कुछ चुनिंदा फोटो डिसप्ले किए जाएंगे।

इंस्टाग्राम की फोटो एग्जिबिशन 7 जनवरी को कोलकाता के इंडियन काउंसिल फाॅर कल्चरल रिलेशन (आईसीसीआर) गैलेरी में आयोजित की जाएगी। कोलकाता में होने वाली इस एग्जिबिशन की थीम बंगाल पर ही आधारित होगी जिसमें पश्चिमी बंगाल के त्योहार, बंगाल की संस्कृति को दिखाते हुए लोकल इंस्टाग्राम फोटोज डिसप्ले किए जाएंगे।

साथ ही इस कम्यूनिटी सेंट्रिक फोटो एग्जिबिशन में बंगाल की लैंडस्कैप, लोग, खान-पान, वहां की वाइल्डलाइफ और आर्किटेक्चर आदि से जुड़े भी कई फोटो उपलब्ध होंगे।

अब 140 से 10,000 कैरेक्टर्स में कर पाएंगे ट्विट

कंपनी द्वारा जारी की गई एक स्टेटमेंट के अनुसार आज ज्यादा से ज्यादा लोग फोटो के माध्यम से अपनी बात लोगों तक पहुंचा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर पोस्ट व शेयर की गई हर फोटो हमारे अनुभव को दर्शाती है। वैसे किसी भी मौके व स्पेशल समय पर क्लिक किए गए फोटो आसानी से अपनी बात कहने में सक्षम होते हैं।

इंस्टाग्राम उपभोक्ताओं के मध्य काफी लोकप्रिय है और इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या ट्विटर से भी अधिक है। पिछले साल सितंबर मेें आई एक रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम के एक्टिव यूजर्स की संख्या 400 मिलियन है जबकि ट्विटर पर 80 मिलियन यूजर्स एक्टिव हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 6, 2016 7:00 PM IST
  • Updated Date: January 6, 2016 7:05 PM IST