comscore इंटेल ने खुदरा क्षेत्र के लिए रोबोटिक समाधान उतारा | BGR India
News

इंटेल ने खुदरा क्षेत्र के लिए रोबोटिक समाधान उतारा

इंटेल ने सिमबे रोबोटिक्स टैली का अनावरण किया, जो कि खुदरा क्षेत्र के लिए दुनिया का पहला रोबोटिक ऑटोनोमस सेल्फ ऑडिटिंग एंड ऐनालिटिक समाधान है।

  • Updated: February 15, 2022 3:46 PM IST
Intel-logo

खुदरा उद्योग के बदलने में डेटा व स्मार्ट और इससे जुड़े समाधानों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इंटेल ने सिमबे रोबोटिक्स टैली का अनावरण किया, जो कि खुदरा क्षेत्र के लिए दुनिया का पहला रोबोटिक ऑटोनोमस सेल्फ ऑडिटिंग एंड ऐनालिटिक समाधान है। इस समाधान को न्यूर्याक शहर में आयोजित सालाना सम्मेलन और प्रदर्शनी एनआरएफ 2017 में लांच किया गया है। Also Read - HP Pavilion Series के नए लैपटॉप भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Also Read - Russia-Ukraine War: Intel ने रूस और बेलारूस में अपने बिजनेस पर लगाया फुल स्टॉप

इस अवसर पर इंटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन जेनिच ने प्रदर्शन किया कि किस प्रकार टैली खुदरा सहयोगियों के साथ मिलकर काम करता है। यह रोबोट दुकानदारों और कर्मचारियों के साथ-साथ स्टोर में सामान्य रूप से काम करता है और इसके किसी भी बुनियादी ढांचे में परिवर्तन की आवश्यकता नहीं है। इसमें इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर आधारित इंटेल एनयूसी है जो इंटेल रियल सेंस कैमरा की मदद से अपने आसपास की दुनिया को भांपता है और स्टोर में आसानी से कहीं भी आता-जाता है। Also Read - Microsoft Surface Laptop Studio भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी एस8 के लॉन्च तिथि, कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लीक

हाल ही में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2017 में कनेक्टेड कारों के क्षेत्र में इंटेल ने माइक्रोसॉफट होलोलेंस (कृत्रिम वास्तविकता हेडसेट) के साथ मिलकर एक प्रणाली का विकास किया है जो क्लाऊड को 5जी के माध्यम से संकेत भेजता है और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के कमांड से ऑटोमेटिक ड्राइविंग संबंधित फैसले लेता है।

इंटेल के एक प्रदर्शक ने अपने बूथ पर आईएएनएस को बताया, “आप जो भी यहां देख रहे हैं, उन सबको एक साथ मिलाने की जरूरत है ताकि ऑटो मेटेड ड्राइविंग एक हकीकत बन सके।”

इंटेल के प्रबंध निदेशक (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) ब्रिजेट कार्लि ने कहा, “सीइएस 2017 एक वैश्विक आयोजन था, जिसमें यह प्रदर्शित किया गया कि हम नवाचार के नए युग में हैं, जहां प्रौद्योगिकी को इस बात से नहीं आंका जाता कि किस प्रकास का डिवाइस है। बल्कि इससे भी नापा जाता है कि किस तरह का अनुभव इसने संभव बनाया।”

इसे भी देखें: जानें इंटेल कोर आई 3, आई 5 और आई 7 में क्या है अंतर

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 19, 2017 9:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india