comscore Jio Platforms को मिला 12 निवेशक, जानिए कितना हुआ निवेश | BGR India Hindi
News

जियो प्लेटफॉर्म्स को मिला 12वां निवेशक, अब तक 1,17,588.45 लाख करोड़ का हुआ निवेश

जियो प्लेटफॉर्म्स में लगातार नए नए निवेशक जुड़ते जा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्जमुक्त होने के बाद भी मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में निवेश का सिलसिला जारी है।

JIo-4

जियो प्लेटफॉर्म्स में लगातार नए नए निवेशक जुड़ते जा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्जमुक्त होने के बाद भी मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में निवेश का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को जियो प्लेटफॉर्म्स को अपना 12वां निवेशक मिला। अब तक 12 निवेशों के जरिए जियो प्लेटफॉर्म्स में 25.09 फीसदी इक्विटी के लिए 1,17,588.45 लाख करोड़ का निवेश हो चुका है। Also Read - रिलायंस जियो से फरवरी में जुड़े 62 लाख नए यूजर, एयरटेल को मिले 9 लाख

Jio Platforms को मिला एक और निवेशक

शुक्रवार को अमेरीकी कंपनी इंटेल कैपिटल ने 0.39 फीसदी इक्विटी के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में 1,894.5 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की। इंटेल को दुनिया भर में बेहतरीन कम्प्यूटर चिप बनाने के लिए जाना जाता है। बता दें कि जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश की शुरुआत 22 अप्रैल को हुई थी और तब से यह सिलसिला अब तक चल रहा है। Also Read - रिलायंस जियो ने पेश किया सस्ता प्लान, मिलेगा Disney+ Hotstar VIP का Free सब्सक्रिप्शन

Jio Platforms Also Read - जियो प्लेटफॉर्म्स को मिला छठा बड़ा निवेश, 9093.60 करोड़ रुपये का होगा निवेश

फेसबुक के बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडला और सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया। बाद में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ( ADIA), TPG, एल कैटरटन और PIF ने भी निवेश की घोषणा की थी।

मुकेश अंबानी ने क्या कहा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “दुनिया के प्रौद्योगिकी लीडर्स के साथ हमारे संबंध और अधिक गहरा होने पर हम बेहद खुश हैं। भारत को दुनिया में एक अग्रणी डिजिटल सोसाइटी में बदलने के हमारे दृष्टिकोण को मूर्त रूप देने में ये हमारे सहायक हैं। इंटेल एक सच्चा इंडस्ट्री लीडर है, जो दुनिया को बदलने वाली तकनीक और नवाचारों को बनाने की दिशा में काम कर रहा है।“

उन्होंने कहा,  “वैश्विक स्तर पर इंटेल कैपिटल के पास अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों में एक मूल्यवान भागीदार होने का उत्कृष्ट रिकॉर्ड है। इसलिए हम अत्याधुनिक तकनीकों में भारत की क्षमताओं को आगे बढ़ाने के लिए इंटेल के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं जो हमारी अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों को सशक्त बनाएगा और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा।”

इंटेल कैपिटल के अध्यक्ष, वेंडेल ब्रूक्स ने कहा, “भारत में कम लागत वाली डिजिटल सेवाओं को ताकत देने के लिए Jio प्लेटफ़ॉर्म्स अपनी प्रभावशाली इंजीनियरिंग क्षमताओं का उपयोग कर रहा है। यह जीवन को समृद्ध बनाने के इंटेल के उद्देश्य के समरूप है। हमारा मानना है कि डिजिटल पहुंच और डेटा, व्यापार और समाज को बेहतर बना सकते हैं। इस निवेश के माध्यम से भारत में डिजिटल परिवर्तन को हम ताकत देंगे।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 3, 2020 11:35 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers