comscore International women's day 2018: गूगल ने डूडल बनाकर बताई 12 कहानियां | BGR India
News

International women's day 2018: गूगल ने डूडल बनाकर बताई 12 कहानियां

आज गूगल ने International women's day 2018 के मौके पर डूडल बनाया है।

  • Updated: February 15, 2022 5:03 PM IST
Google Doodle Women's Day feat

8 मार्च यानी की आज गूगल ने International women’s day 2018 के मौके पर डूडल बनाया है। आपको बता दें कि गूगल ने महिला दिवस के एक दिन पहले ही यानी की 7 मार्च की शाम को ही डूडल को रिलीज कर दिया था। गूगल डूडल आज के दिन दुनिया भर की महिलाओं की कहानियों और आवाजों का जश्न मना रहा है। Also Read - Google Doodle Today: जानें कौन थीं Anne Frank, जिन्हें आज खास डूडल बनाकर गूगल ने किया सम्मानित

Also Read - Father's Day Google Doodle: पिता और बच्चों के बीच के नाजुक रिश्ते को दर्शाता है आज का खास गूगल डूडल

इस साल के गूगल डूडल में 12 स्लाइड्स हैं और हर स्लाइड को एक अनोखा और अलग डिजाइन दिया गया है। वहीं, खास बात यह है कि हर स्लाइड एक अलग कहानी कहती है। गूगल के इस डूडल को 12 महिला कलाकारों द्वारा स्लाइड्स के रूप में परिभाषित किया गया है। यह आर्टिस्ट दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से हैं और हर आर्टिस्ट ने अपने अंदाज में अलग-अलग महिलाओं की कहानी बताई है। इस डूडल को एक प्ले बटन पर क्लिक करने से देखा जा सकता है। Also Read - Google Doodle: कौन थे Angelo Moriondo, जिनकी याद में गूगल ने बनाया शानदार डूडल?

आज के डूडल के बारे में गूगल का कहना है कि हर एक कहानी, एक लम्हे, एक व्यक्तित्व और घटना को बताती है, जो एक महिला के रूप में जीवंत हुई है। इसके साथ ही गूगल ने एक हैशटैग #herstoryourstory को भी चला रहा है। इन कलाकारों में Anna Haifisch, Chihiro Takeuchi, Estelí Meza, Francesca Sanna, Isuri, Karabo Poppy Moletsane, Kaveri Gopalakrishnan, Laerte, Philippa Rice, Saffa Khan, Tillie Walden और Tunalaya Dunn शामिल हैं।

वहीं, आज के डूडल को 80 भाषाओं में प्रस्तुत किया गया है। महिला सशक्तिकरण के लिए लोग प्रेरित हो सकें, इसलिए गूगल ने इन 12 कहानियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए 80 भाषाओ में पेश किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 8, 2018 9:18 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:03 PM IST



new arrivals in india