comscore इंटेक्स का दो साल में एसी बाजार में छह प्रतिशत हिस्सेदारी का लक्ष्य | BGR India
News

इंटेक्स का दो साल में एसी बाजार में छह प्रतिशत हिस्सेदारी का लक्ष्य

कंपनी ने एसी श्रेणी में पिछले साल मार्च में ही प्रवेश किया।

  • Updated: February 15, 2022 5:01 PM IST
intex-logo


उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली घरेलू कंपनी इंटेक्स टेक्नोलॉजीस अगले दो साल में एयर कंडीशन (एसी) बाजार में छह प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है। Also Read - ये हैं 6 भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां, क्या खरीदेंगे आप इन कंपनियों के फोन?

Also Read - Intex के फोन रिटेल स्टोर से गायब, एक और Indian Smartphone कंपनी का सूरज हो सकता है अस्त

कंपनी का कहना है कि अपनी प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ वह दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में ध्यान लगाएगी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की यह कंपनी बाजार में मौजूद अन्य कंपनियों के मुकाबले 15-20 प्रतिशत कम कीमत पर एसी की बिक्री करती है। Also Read - Indian Smartphone vs Chinese Smartphone : चाइनीज कंपनियों के सामने अपना वजूद बचाने की लड़ाई लड़ रही हैं ये भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां

कंपनी ने एसी श्रेणी में पिछले साल मार्च में ही प्रवेश किया। कंपनी अपने उत्पादों को मिली प्रतिक्रिया से काफी उत्साहित है और इस साल वह अपने खुदरा स्टोरों की संख्या में 25% प्रतिशत बढ़ोत्तरी करेगी।

कंपनी की निदेशक निधि मार्कडेंय ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हमें अब बाजार के बारे में जानकारी है। पिछले एक साल में हमें उत्साही प्रतिक्रिया मिली है। ग्राहकों और व्यापारियों ने हमारे उत्पादों को अच्छे से स्वीकार किया है।’’

उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में हम एसी के कुल बाजार में छह प्रतिशत हिस्सेदारी के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इंटेक्स की एसी श्रृंखला में कुल 20 एसी हैं। इनमें 15 स्पिलिट मॉडल और पांच विंडो मॉडल हैं जिनकी कीमत 18,000 से 40,000 रुपये के बीच है।

  • Published Date: February 19, 2018 9:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.