comscore iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, क्या है प्लान! | BGR India Hindi
News

iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, जानिए क्या है एप्पल का प्लान!

एप्पल ने हाल में ही नया फोन, आईफोन एसई लॉन्च किया है। अब कंपनी का अगला प्रोजेक्ट आईफोन 12 (iPhone 12) सीरीज है, जो इस साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च हो सकता है। एप्पल इस आईफोन सीरीज में डिजाइन में बदलाव कर सकती है।

Apple iPhone 12 Macotakara leak

Photo: Macotakara


एप्पल ने हाल में ही नया फोन, आईफोन एसई लॉन्च किया है। अब कंपनी का अगला प्रोजेक्ट आईफोन 12 (iPhone 12) सीरीज है, जो इस साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च हो सकता है। एप्पल इस आईफोन सीरीज में डिजाइन में बदलाव कर सकती है। इस मामले में जॉन प्रोससर ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें नए आईफोन में छोटी नॉच देखने को मिल सकती है। Also Read - iPhone SE (2020) vs iPhone XR: जानिए कौन सा iPhone आपके लिए हो सकता है फायदे का सौदा

अफवाहों की मानें आईफोन 12 सीरीज में छोटी नॉच वाली डिस्प्ले मिल सकती है। शेयर की गई तस्वीर में schematic drawing नजर आ रही है, जिसमें सभी सेंसर नजर आ रहे हैं। यदि आईफोन के मौजूदा नॉच से इसे कंपेयर तो यह काफी छोटा नजर आता है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये आईफोन नॉच के ऊपर के हिस्से में मौजूद होंगे। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

हालांकि माइक्रोफोन नॉच में से पूरी तरह से गायब मिलता है, जिसके बारे में एक ट्विटर यूजर ने सवाल भी किया है। एक अन्य ट्वीट में Prosser ने बताया कि कंपनी का आईफोन 12 में कोई स्मार्ट कनेक्टर या एप्पल पेनसिल देने का प्लान नहीं है।

iPhone 12 में हो सकती हैं ये खास बातें

उन्होंने बताया कि कंपनी लाइटिंग पोर्ट को एक यूएसबी पोर्ट से आईफोन 12 मे रिप्लेस कर सकती है। हालांकि उनका कहना है कि एप्पल यूएसबी टाइप सी पोर्ट देने पहले पोर्टलेस हो सकती है। हाल में ब्लूमबर्ग ने भी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि आईफोन 12 में कंपनी छोटी नॉच का इस्तेमाल कर सकती है।

रिपोर्ट में मुताबिक, ‘एप्पल डिस्प्ले के टॉप पर मौजूद कटआउट को रिप्लेस करना चाहती है, जिससे वह सेल्फी कैमरा और फेसआईडी सेंसर का इस्तेमाल भविष्य के डिजाइन के लिए कर सके और इसके लिए कंपनी नॉच का साइज आने वाले मॉडल्स में कम कर सकती है।’

इस रिपोर्ट में एप्पल के प्लान से जुड़े दो लोगों के हवाले से लिखा गया है। आईफोन 11 प्रो मॉडल के सक्सेसर में कंपनी फ्लैट स्टेनलेस स्टील एज का इस्तेमाल कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी नए आईफोन में फ्लैट डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकती है। बता दें कि एप्पल ने हाल में आईफोन एसई 2020 मॉडल लॉन्च किया है, जो आईफोन 8 का बेहतर रूप है। जिसमें एप्पल ने ए13 चिपसेट दिया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 20, 2020 7:27 PM IST