comscore iPhone 12 के बॉक्स में नहीं होंगी ये चीज! लॉन्च होंगे 4 मॉडल | BGR India Hindi
News

iPhone 12 के बॉक्स में नहीं होंगी ये चीज! लॉन्च होंगे चार मॉडल

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल इस साल संभवतः चार नए आईफोन 12 (iPhone 12) मॉडल लॉन्च कर सकती है। हालांकि इन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन इनसे जुड़ी हुई कई लीक और अफवाहों आईफोन 12 (iPhone 12) की लॉन्चिंग से पहले ही बाजार गर्म कर रखा है।

Apple iPhone 12 Pro 120Hz ProMotion display

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल इस साल संभवतः चार नए आईफोन 12 (iPhone 12) मॉडल लॉन्च कर सकती है। हालांकि इन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन इनसे जुड़ी हुई कई लीक और अफवाहों आईफोन 12 (iPhone 12) की लॉन्चिंग से पहले ही बाजार गर्म कर रखा है। Also Read - इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा एप्पल का IOS 14 अपडेट, देखिए पूरी लिस्ट

आईफोन 12 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले एक ऐसी खबर आई है, जो इनके खरीदारों को रास नहीं आएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल इस आईफोन सीरीज के साथ बॉक्स में चार्जर और ईयरपॉड्स नहीं देगी। Also Read - iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, जानिए क्या है एप्पल का प्लान!

iPhone 12 में नहीं मिलेगा चार्जर और ईयरपॉड्स!

एप्पल इस प्रकार के बड़े कदम उठाती रहती है। इससे पहले कंपनी ने अपने डिवाइसेस से 3.5 एमएम ऑडियो जैक हटा दिया था। उसके बाद से ही बाजार में ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स की मांग बढ़ी है। यदि Barclay एनालिस्ट की रिपोर्ट सही है तो एप्पल एक और नया ट्रेंड शुरू कर सकती है, जिसमें लोग अब वायरलेस चार्जर को बढ़े। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

एप्पल इस तरह के कई कदम पहले भी उठा चुकी है। जैसे कंपनी ने आईफोन 8 और आईफोन एक्स में ट्रू टोन प्रदान करना। आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्स आर हेडफोन जैक हटाना, आईफोन 11 सीरीज में 3डी टच आईडी को रिमूव करना। किसी ना किसी तरह कंपनी के लिए यह सभी कदम पॉजिटिव साबित हुए हैं।

यूके आधारिक फाइनेंशियल कंपनी ने बताया कि इस बार आईफोन 12 के बॉक्स में यूजर्स को ईयरपॉड्स नहीं मिलेंगे। इसकी जानकारी पिछले महीने Ming-Chi Kuo ने भी दी थी। उन्होंने बताया था कि आईफोन 12 सीरीज का प्रोडक्शन 4 से 6 हफ्ते पीछे चल रहा है।

हालांकि एप्पल इन स्मार्टफोन को सितंबर में ही लॉन्च कर सकती है। Barclays एनालिस्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईफोन 12 सीरीज में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाले दो हाई-इंड स्मार्टफोन होंगे। जिसमें LiDAR सेंसर मौजूद होगा, जो आईपैड प्रो 2020 के साथ इंट्रोड्यूस होगा। इसके साथ ही कंपनी इस बार आईपैड प्रो भी लॉन्च कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 27, 2020 5:09 PM IST


You Might be Interested

Apple iPhone 12

53999

iOS
A14 Bionic chip
12MP + 12MP

new arrivals in india

Best Sellers