comscore iPhone 12 सीरीज के प्रोडक्शन में हो सकती है देरी | BGR India Hindi
News

iPhone 12 सीरीज के प्रोडक्शन में हो सकती है देरी, iPhone SE Plus के लंबा हो सकता है इंतजार

रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 12 के मॉडल्स को लोगों तक पहुंचने में एक महीने की देरी हो सकती है। इसके साथ ही रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईफोन एसई प्लस की लॉन्चिंग कंपनी 2021 की दूसरी छमाही में कर सकती है।

Apple iPhone 12 render main

Photo: EverythingApplePro/YouTube


एप्पल की आईफोन 12 सीरीज (iPhone 12) इस साल के अंत तक लॉन्च होगी, लेकिन ऐसा लगता है कि इस सीरीज के आईफोन को लोगों तक पहुंचने में वक्त लग सकता है। चूंकि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण फैले संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 12 (iPhone 12) के मॉडल्स को लोगों तक पहुंचने में एक महीने की देरी हो सकती है। Also Read - iPhone 12 के डिजाइन में हो सकता है बड़ा बदला, जानिए क्या है एप्पल का प्लान!

इसके साथ ही रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईफोन एसई प्लस की लॉन्चिंग कंपनी 2021 की दूसरी छमाही में कर सकती है। गौरतलब है कि आईफोन एसई की लॉन्चिंग के बाद से इसके प्लस वर्जन की लॉन्चिंग की खबरें सामने आ रही हैं। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

iPhone 12 के प्रोडक्शन में हो सकती है देरी

9to5Mac एनालिस्ट Ming-Chi Kuo के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक Ming-Chi Kuo ने बताया कि एप्पल ने आईफोन 12 सीरीज के लिए ऑनलाइन क्वालिफिकेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है और ज्यादातर टास्क को कंपनी के लोकल कर्मचारियों को शौंप दिया है। जिसके कारण इंजीनियरिंग वेरिफिकेशन टेस्टिंग में एक महीने की देरी हो सकती है। Also Read - iPhone 12 में मिलेगा ये खास फीचर, लॉन्च हो सकते हैं चार नए आईफोन

इसके अतिरिक्त रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल के पास इन मॉडल्स के मास प्रोडक्शन के लिए अलग अलग शेड्यूल है। इससे पहले आई रिपोर्ट्स में बताया गया था कि आईफोन 12 सीरीज में कंपनी कई फोन लॉन्च कर सकती है। कूओ ने बताया था कि एप्पल इस साल में एक 6.1 इंच का आईफोन और एक 5.4 इंच का कॉम्पैक्ट आईफोन लॉन्च कर सकती है।

इन दोनों आईफोन का मास प्रोडक्शन सितंबर में शुरू होगा, जबकि 6.7 इंच वाले आईफोन मॉडल का मास प्रोडक्शन एक महीने बाद शुरू होगा, क्योंकि इसका डिजाइन बाकि दोनों से अलग होगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि 5जी आईफोन की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। इसके अतिरिक्त आईफोन एसई प्लस की लॉन्चिंग की अफवाहों पर उन्होंने बताया कि ये फोन अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कथित आईफोन में 5.5 इंच का स्क्रीन मिल सकती है। हालांकि एप्पल ने इस संबंध में अभी तक कोई संकेत नहीं दिया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 22, 2020 4:28 PM IST