comscore Apple iPhone 14 Max में मिल सकता है 6.7 इंच LTPS डिस्प्ले, जानें कब होगा लॉन्च
News

Apple iPhone 14 Max में मिल सकता है 6.7 इंच का LTPS डिस्प्ले, जानें कब होगा लॉन्च

Apple अगले साल अपनी नई सीरीज iPhone 14 लॉन्च करने की तैयारी में है। इसमें 4 मॉडल आएंगे। इस सीरीज के iPhone 14 Max में LTPS डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है।

  • Published: December 8, 2021 12:38 PM IST
iPhone 14

Leaked image of iPhone 14 Pro Max


Apple ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन फोन सीरीज iPhone 14 पर काम करना शुरू कर दिया है। इस सीरीज के तहत 4 मॉडल आएंगे। इसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

इसका मतलब है कि कंपनी की अपकंमिग सीरीज में मिनी मॉडल नहीं होगा। हाल में इस सीरीज के फोन की डिस्प्ले की जानकारी सामने आई है। आइये, प्रत्येक मॉडल में मिलने वाले डिस्प्ले के बारे में जानते हैं। Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

Apple iPhone 14 Series कब होगी लॉन्च?

आ रही खबरों के अनुसार, कंपनी iPhone 14 लाइअप को सितंबर, 2022 में लॉन्च कर सकती है। हलांकि, कंपनी की ओर से अभी तक लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। Also Read - iPhone SE 2022 का नाम होगा iPhone SE+, अगले साल आएगा नई डिजाइन वाला iPhone SE 3

ऐसा होगा डिस्प्ले

The Elec की नई रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह iPhone 14 Max में कैसा डिस्प्ले देना चाहता है। हालांकि, कुछ खबरों की मानें तो इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट वाला LTPS डिस्प्ले या फिर 120Hz रिफ्रेश रेट वाला LTPO पैनल मिल सकता है। यदि कंपनी 120Hz LTPO Panel सिलेक्ट करती है तो उसे Samsung का पैनल खरीदना होगा क्योंकि अभी OLED LTPO टेक्नोलॉजी पर केवल इसका ही अधिकार है।

हालांकि, Apple अपने सप्लाई चैन को मजबूत करने और सैमसंग पर अपनी निर्भरता को कम करने की कोशिश कर रहा है। यही कारण है कि कंपनी LG और BOE जैसे निर्माताओं के साथ पैनल की हिस्सेदारी बढ़ा रही है। इस कारण iPhone 14 Max में 60Hz LTPS भी मिल सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि LG LTPO तकनीक के साथ OLED Display का प्रोड्यूश नहीं करता है। हालांकि, आगे आने वाले समय में वह ऐसा कर सकता है। दूसरी ओर चीन स्थित BOE से इसी तरह की तकनीक 2023 तक मिलने की उम्मीद नहीं है।

Samsung अभी भी आईफोन के लिए कंपनी को डिस्प्ले पैनल देने वाला सबसे बड़ा सप्लायर होगा और अगले साल करीब 130 मिलियन यूनिट्स दे सकता है। हालांकि, LG 60 मिलियन यूनिट और BOE 45 मिलियन यूनिट तक अपनी सप्लाई बढ़ा सकता है।

किस मॉडल में होगा कितने इंच का डिस्प्ले?

iPhone 14 में 6.1 इंच की स्क्रीन मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसका रिफ्रेश रेट 60Hz होगा। वहीं, Max मॉडल में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा iPhone 14 Pro में 6.1 इंच का और Pro Max में 6.7 इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद की जा रही है। इनका रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है। ये फोन पंच-होल कट के साथ आएंगे। भविष्य में इनके बारे में और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 8, 2021 12:38 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers