comscore iPhone SE 2022 का नाम होगा iPhone SE+, अगले साल आएगा नया iPhone SE 3
News

iPhone SE 2022 का नाम होगा iPhone SE+, अगले साल आएगा नई डिजाइन वाला iPhone SE 3

DSCC analyst Ross Young ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि एप्पल का नया स्पेशल एडिशन फोन iPhone SE+ के नाम से जाना जाएगा। लीक के मुताबिक, इस डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी होगी और यह एक 4.7-इंच की LCD स्क्रीन से लैस होगा।

iPhone-SE-3

CAD render of iPhone SE 3


एप्पल कथित तौर पर दो नए स्पेशल एडिशन आईफोन पर काम कर रहा है। ये दोनों डिवाइस iPhone SE+ और iPhone SE 3 होंगे। इन दोनों डिवाइस के बारे में कई बार लीक्स आ चुकी हैं, जो इनकी डिजाइन से लेकर स्पेसिफिकेशन्स तक के बारे में जानकारी देती हैं। हाल ही में iPhone SE 3 के रेंडर लीक हुए थे और अब इसके बारे में नई जानकारी सामने आई है। आइए दोनों स्पेशल एडिशन आईफोन के बारे में डिटेल में जान लेते हैं। Also Read - Apple यूजर्स कभी न करें ये 3 गलती, नहीं तो हो जाएंगे बैन

iPhone SE+

DSCC analyst Ross Young ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि एप्पल का नया स्पेशल एडिशन फोन iPhone SE+ के नाम से जाना जाएगा। लीक के मुताबिक, इस डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी होगी और यह एक 4.7-इंच की LCD स्क्रीन से लैस होगा। एप्पल एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की मानें तो नए स्मार्टफोन का डिजाइन काफी हद तक iPhone SE 2020 जैसा ही होगा। Also Read - 12MP + 12MP कैमरा, 512GB तक स्टोरेज और A15 Bionic चिप वाले Apple iPhone 13 को सस्ते में खरीदने का मौका, Flipkart Sale में मिल रहा 4000 रुपये का Discount

उम्मीद की जा रही है कि फोन Apple A15 प्रोसेसर और 3GB RAM से लैस होगा। इसका एक और वेरिएंट भी आ सकता है, जिसमें 4GB RAM मिलेगी। डिवाइस में 12MP का सिंगल रियर कैमरा मिल सकता है। हालांकि, यह पहले से बेहतर फीचर्स के साथ आएगा। एक्सपर्ट्स का मानना है कि iPhone SE+ लो से मिड रेंज वाले 140 करोड़ एंड्रॉयड यूजर्स और लगभग 30 करोड़ पुराने आईफोन यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। कहा जा रहा है कि यह इसी साल iPad Air के साथ लॉन्च किया जाएगा।

iPhone SE 3

Ross Young ने अपनी ट्वीट में एक और स्पेशल एडिशन फोन — iPhone SE 3 के बारे में भी जानकारी दी। इनके मुताबिक, iPhone SE+ के बाद एप्पल का अगला स्पेशल एडिशन फोन iPhone SE 3 होगा, जो 2024 की जगह 2023 में लॉन्च किया जाएगा। इन्होंने बताया कि इस स्मार्टफोन में 5.7-इंच या फिर 6.1-इंच स्क्रीन होने की बात कही जा रही थी, मगर अब लग रहा है कि इस फोन में 5.7-इंच स्क्रीन होगी।

हाल ही में टिप्स्टर @xleaks7 ने iPhone SE 3 के CAD renders साझा किए थे। इन नए रेंडर्स के अनुसार iPhone SE 3 का पिछला डिजाइन करीब-करीब पुराने मॉडल जैसा ही होगा मगर सामने से यह फोन iPhone XR जैसा दिख रहा है। इसकी बैक पर एक सिंगल कैमरा लेंस दिखाई दे रहा है, जिसके साथ में एक LED फ्लैश नजर आ रहा है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि यह डिवाइस A15 बायोनिक चिपसेट के साथ आएगा और 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 18, 2022 1:27 PM IST



new arrivals in india