comscore 'iPhone SE2' मॉडल्स को 2020 में लॉन्च करेगा एप्पल! | BGR India Hindi
News

'iPhone SE2' मॉडल्स को 2020 में लॉन्च करेगा एप्पल!

एप्पल 2020 में अलग-अलग साइज के 'iPhone SE2' मॉडल्स को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाला iPhone SE2 मॉडल्स का फीचर 5.5 और 6.1 इंच एलसीडी डिस्प्ले का होगा।

apple-iphone-se-feat

एप्पल 2020 में अलग-अलग साइज के ‘iPhone SE2’ मॉडल्स को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। डिजिटाइम्स के अनुसार, आने वाला iPhone SE2 मॉडल्स का फीचर 5.5 और 6.1 इंच एलसीडी डिस्प्ले का होगा। एप्पल विशेषज्ञ मिंग-ची कुओ के अनुसार iPhone SE2 के अन्य मॉडल हो सकते हैं, जो 2021 की पहली छमाई में आ सकते हैं। ‘iPhone SE2’ का तथाकथित इनिशियल मॉडल आईफोन 8 से मिलता-जुलता हो सकता है। इसमें टच आईडी होम बटन भी होगा।
साथ ही इसमें फास्टर ए13 चिप और 3 जीबी रैम होगी। iPhone SE2 मॉडल में पीसीबी (एसएलपी) जैसे 10 लियर सब्सट्रेट का मदरबोर्ड के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्रौद्योगिकी को आईफोन 11 वर्जन के लिए भी प्रयोग में लाया गया था।


इससे पहले एप्पल iPhone SE 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में इंटरनेट पर कई तरह की अफवाह चल रही हैं। पिछले हफ्ते ऐसी खबरें आई थी कि एप्पल अपने इस कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन में 3.5mm हेडफोन जैक को हटा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ऑडियो रूट के लिए लाइटनिंग कनेक्टर और ब्लूटुथ का इस्तेमाल करेगी। हालांकि अब इंटरनेट पर एप्पल के एसई 2 के बार में और जानकारी लीक हुई हैं। मामले की जानकारी रखने वाले एक विश्वसनीय ट्विटर लीकर Ben Geskin ने कहा है कि एप्पल का 4-इंच वाला SE 2 एडिशन मेटल बैक बॉडी को छोड़कर ग्लास बैक में आएगा, जैसा बैक पैनल एप्पल ने iPhone 8 and iPhone X में दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, नया आईफोन (SE2) आ रहा है। जगुआर कोड नेम वाला डिवाइस ग्लास केस, वायरलैस चार्जिंग के साथ आएगा। ग्लास बैक जोड़ने से एप्पल को वायरलेस चार्जिंग जोड़ने की सुविधा मिलेगी। रिपोर्टो के मुताबिक iPhone SE 2 पहले से ही प्रॉडक्शन में है और इसे मई महीेने में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। दूसरी अन्य रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एप्पल अपने इस स्मार्टफोन को जून तक होल्ड कर सकता है। ऐसी संभावना है कि कंपनी अपने इस स्मार्टफोन की घोषणा जून में WWDC 2018 के दौरान कर सकती है।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 4, 2020 9:49 AM IST