comscore
News

एप्पल iPhone XR वोडाफोन-आइडिया स्टोर पर 26 अक्टूबर से होगा उपलब्ध

कंपनी ने एक बयान में कहा कि आईफोन एक्सआर में नवीनतम प्रौद्योगिकीयों का समावेश है।

  • Published: October 21, 2018 3:08 PM IST
vodafone-idea

देश के सबसे बड़े दूरसंचार प्रदाता वोडाफोन आइडिया लि. ने शनिवार को घोषणा की कि आईफोन एक्सआर वोडाफोन डॉट इन और आइडिया सेलुलर डॉट कॉम पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसकी बिक्री 26 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आईफोन एक्सआर में नवीनतम प्रौद्योगिकीयों का समावेश है।

इसमें ऑल-स्क्रीन ग्लास और अल्युमिनियम डिजाइन है, जिसमें 6.1 इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है, जो किसी स्मार्टफोन में लगाया गया सबसे एडवांस डिस्प्ले है। यह वाइड कलर सपोर्ट और प्राकृतिक व्यूइंग के लिए ट्र टोन प्रौद्योगिकी से लैस है।

कंपनी ने कहा कि आईफोन एक्सआर में सबसे शक्तिशाली चिप ए12 बायोनिक लगा है। इसमें अगली पीढ़ी की न्यूरल इंजन जिसे फोटोग्राफी से लेकर ऑगमेटेंड रियलिटी में एडवांस मशीन लर्निग के लिए बनाया गया है। इसमें टड्रेप्थ कैमरा प्रणाली, बेहद तेज फेस आईडी और उन्नत कैमरा सिस्टम दिया गया है। यह फोन छह रंगों -व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, येलो, कोरल और रेड- में उपलब्ध हैं। इसे आईपी67 रेटिंग मिली है, जिससे यह बारिश व पानी के छीटों को आसानी से झेल सकता है और खराब नहीं होता है।

बयान में कहा गया कि वोडाफोन और आइडिया पोस्ट पेड ग्राहकों को आईफोन एक्सआर खरीदने पर लागतविहीन ईएमआई विकल्प और एक साल तक रेंटल पर 20 फीसदी की छूट मिलेगी। इसी प्रकार से नवीनतम लांच किए गए आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स पर भी छूट दी जाएगी।

  • Published Date: October 21, 2018 3:08 PM IST