comscore IQOO ने अपकमिंग स्मार्टफोन को किया टीज, 5G और पावरफुल स्पेसिफिकेशंस से होगा लैस | BGR India Hindi
News

IQOO ने अपकमिंग स्मार्टफोन को किया टीज, 5G और पावरफुल स्पेसिफिकेशंस से होगा लैस

IQOO के इंडिया Twitter अकाउंट के जरिए कंपनी ने IQOO को भारत में लॉन्च किए जाने की इंफॉर्मेशन शेयर की है। IQOO का भारत में पहला स्मार्टफोन 5G सपोर्टेबल हो सकता है।

IQOO-Monster-Inside

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo अपने सब-ब्रांड IQOO को भारत में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुकी है। वीवो के सब-ब्रांड IQOO को कंपनी ने पिछले साल होम मार्केट चीन में लॉन्च किया था। तब भारत में इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं थी लेकिन अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने को लेकर अपनी सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर चुकी है। .


IQOO के इंडिया Twitter अकाउंट के जरिए कंपनी ने IQOO को भारत में लॉन्च किए जाने की इंफॉर्मेशन शेयर की है। IQOO का भारत में पहला स्मार्टफोन 5G सपोर्टेबल हो सकता है। हालांकि फिलहाल यह कंफर्म नहीं है कि कंपनी का भारत में पहला स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ ही लॉन्च होगा। इसके साथ ही कंपनी ने लॉन्च डेट का भी ऐलान नहीं किया है।

IQOO India ने एक ट्वीट में अपकमिंग स्मार्टफोन को टीज किया है। इस ट्वीट में #monsterinside टैग का इस्तेमाल किया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 5G स्मार्टफोन पावरफुल परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही यह भी अटकले हैं कि कंपनी का पहला स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 865 SoC के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Snapdragon 865 चिपसेट गेमिंग डिवाइस के लिए आइडियल है। इसके साथ ही Snapdragon 865 SoC में नेटिव 5G कनेक्टिविटी दी गई है। टिपस्टर सुधांशू अंभोर ने ट्विटर पर बताया है कि iQOO ब्रांड का भारत में पहला स्मार्टफोन iQOO 3 हो सकता है।

iQOO 3 specifications (rumoured)

अब तक लीक स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक iQOO 3 स्मार्टफोन में 6.4-इंच की full-HD+ (1080×2400 pixels) है। खबरों के मुताबिक यह Samsung AMOLED डिस्प्ले हो सकती है जिसमें सेल्फी के लिए पंच होल डिजाइन दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 865 SoC के साथ 5G सपोर्ट और क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप के साथ 48-मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस फोन में 4,410mAh की बैटरी दी जा सकती है जो कि 55W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा।

Vivo ने कुछ दिनों पहले Super FlashCharge टेक्नोलॉजी के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया था। खबरों के मुताबिक Vivo इस 55W चार्जिंग को नेक्स्ट जेनेरेशन iQOO फोन के साथ लॉन्च कर सकती है। चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट 3C के डाटाबेस में Vivo का फोन 55W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लिस्ट किया गया है।

Vivo अपने ब्रांड iQoo को भारत में सेपरेट ब्रांड के तौर पर लॉन्च कर रही है। यह जानकारी Gadgets 360 को iQOO के इंडिया डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में दी है। इन्होंने यह भी बताया कि वे नए स्मार्टफोन को Android 10 पर बेस्ड कस्टम इंटरफेस के साथ लॉन्च करेंगे।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 4, 2020 10:38 PM IST