comscore iQOO भारत में लॉन्च करेगा Snapdragon 865 चिपसेट के साथ 5G स्मार्टफोन | BGR India Hindi
News

iQOO भारत में लॉन्च करेगा Snapdragon 865 चिपसेट के साथ 5G स्मार्टफोन

Vivo का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड iQOO भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है। iQOO का पहला स्मार्टफोन भारत में फरवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। होम मार्केट चीन में China अपनी धमक बनाने के बाद Vivo का यह स्मार्टफोन ब्रांड भारत में धमाल मचाने को लेकर तैयार है।

iqoo-smartphone-teaser

Image Credit: Weibo


Vivo का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड iQOO भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है। iQOO का पहला स्मार्टफोन भारत में फरवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। होम मार्केट चीन में China अपनी धमक बनाने के बाद Vivo का यह स्मार्टफोन ब्रांड भारत में धमाल मचाने को लेकर तैयार है। कंपनी का दावा है कि iQOO ब्रांड के तहत वह “इंप्रेसिव और बेस्ट क्लास परफॉर्मेंस, इंडस्ट्री फर्स्ट स्पेक्स और स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस वाले स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।


iQOO ने प्रोमिस किया है कि वह अपने पहले स्मार्टफोन को इंडस्ट्री फर्स्ट स्पेसिफिकेशंस के साथ पेश करेगी। कंपनी ने रिवील किया है कि उसके अपकमिंग डिवाइस में Qualcomm का लेटेस्ट फ्लैगशिप Snapdragon 865 चिपसेट के साथ 5G नेटवर्क कैपेबिलिटीज हैं। इसके साथ ही नए  iQOO ब्रांड ने भारत में 10 लाख डिवाइस बेचने का लक्ष्य रखा है।

iQOO इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर गगन अरोड़ा ने बताया कि वे भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में प्रीमियम सेगमेंट में काफी पॉटेंशियल देख रहे हैं। इस सेगमेंट फिलहाल काफी गैप है जिसे वे भरना चाह रहे हैं। उन्होंने बताया कि  भारत में आने वाले दिनों में बेहतरीन परफॉर्मेंस और स्मूथ एक्सपीरियंस वाले स्मार्टफोन की मांग में बढ़ोत्तरी होगी। ऐसे में iQOO स्मार्टफोन यूजर्स की मांग को पूरा करेगा।

Vivo IQOO Neo 855 Racing Edition : Specifications

iQOO Neo में 6.38-इंच की S-AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। इस डिस्प्ले के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन को Snapdragon 855+ SoC के साथ लॉन्च किया गया है, जिसके साथ कंपनी ने 12GB तक की रैम और 128GB तक का स्टोरेज ऑप्शन दिया है।

गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन होने के कारण इसमें 4D Game Shock 2.0 टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो गेम खेलने के दौरान यूजर्स को वाइब्रेशन के जरिए बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस देती है। इसके अलावा इसमें सुपर लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है। कैमरा की बात करे तो iQOO Neo 855 Racing Edition में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 20-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर और एक 2-मेगापिक्सल का तीसरा डेप्थ-सेंसर भी दिया है। सेल्फी के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है।

स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड FunTouch OS पर रन करता है। इसे कंपनी ने Monster UI से कस्टोमाइज किया हुआ है। स्मार्टफोन बड़ी 4,500mAh की बैटरी के साथ आता है, जिसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, dual-band Wi-Fi, Bluetooth 5.0, NFC, USB Type-C port और GLONASS के साथ A-GPS भी दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 24, 2020 3:33 PM IST