comscore
News

IRCTC ने लॉन्च किया अपना पेमेंट ऐप iPay, यूजर्स को मिलेंगे ये बेनिफिट

iPay में यूजर्स को IRCTC प्रीपेड कार्ड कम वैलेट और ऑटो डेबिट जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे।

  • Updated: March 1, 2019 11:46 AM IST
IRCTC (1)

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के मकसद से इंडियन रेल एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने अपना बहुप्रीतिक्षित पेमेंट एग्रीगेटर सिस्टम ‘IRCTC iPay’ लॉन्च किया है। IRCTC ने बताया कि इस पेमेंट ऐप के जरिए रेलयात्रियों को यात्रा संबंधी सेवाओं में ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

IRCTC ने इसे लॉन्च करते हुए कहा, “IRCTC iPay लॉन्च होने से यात्रियों को किसी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की आवश्यकता नहीं होगी। IRCTC IPay पर क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस, इंटरनेशनल कार्ड जैसे विकल्प से भुगतान की सुविधा मिलती है।” IRCTC प्रीपेड कार्ड कम वैलेट और ऑटो डेबिट के विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

इस ऐप से पेमेंट सिस्टम का पूरा कंट्रोल IRCTC के पास होगा। IRCTC सीधे बैंकों, कार्ड नेटवर्क और अन्य साझेदारों के साथ मिलकर पेमेंट ऐप की सुविधा देगा ताकि यूजर्स को परेशानी न हो। इससे IRCTC और बैंकों के बीच दूरी कम होगी जिससे भुगतान की विफलताओं में कमी आएगी।

IRCTC ने कहा कि IPay ऐप यात्रियों के लिए अनुकूल बनाया गया है, ताकि यूजर्स आसानी से इसे यूज कर पाए। IRCTC ने ये भी दावा किया है कि ये पेमेंट ऐप पूरी तरह से सिक्योर और तेज है।

  • Published Date: March 1, 2019 11:40 AM IST
  • Updated Date: March 1, 2019 11:46 AM IST